तारीफ: राठौर ने कहा, कोहली कभी भी मैच को बदल सकते हैं

Kohli can change the match anytime: Rathore
तारीफ: राठौर ने कहा, कोहली कभी भी मैच को बदल सकते हैं
तारीफ: राठौर ने कहा, कोहली कभी भी मैच को बदल सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि विराट कोहली की ताकत है कि वह हर प्रारूप में उसकी जरूरत के मुताबिक खेल सकते हैं और उनमें सबसे अच्छी बात यह है कि वह खेल को लेकर काफी समर्पित हैं।

राठौर ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा, मेरे हिसाब से विराट में सबसे अच्छी बात खेल को लेकर उनका समर्पण है। वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं। वह काफी प्रयास करते हैं और मैंने जितने क्रिकेटर देखे हैं उनमें से वो सबसे ज्यादा मेहनती हैं। इसके अलावा मुझे लगता है कि उनकी स्थिति के साथ तालमेल बिठाने की क्षमता काफी अच्छी है।

राठौर ने कहा, वह एक तरह के खिलाड़ी नहीं हैं। वह जब चाहें मैच का रूख बदल सकते हैं। वह हर प्रारूप को अलग तरह से खेलते हैं और यह उनके सबसे मजबूत पहलूओं में से एक है। राठौर ने अपनी बात को सिद्ध करने के लिए आईपीएल-2016 का उदाहरण दिया जब कोहली ने लीग में 973 रन बनाए थे और अकेले की दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को फाइनल में ले गए थे।

उन्होंने कहा, सबसे बेहतरीन उदाहरण जो मैंने देखा है वो आईपीएल-2016 में जहां उन्होंने चार शतक और 40 तकरीबन छक्के मारे थे। वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे और इसके बाद हमें वेस्टइंडीज का दौरा करना था। दो महीने आईपीएल में खेलने के बाद वह वेस्टइंडीज गए और पहले ही मैच में दोहरा शतक जमाया वो भी बिना किसी छक्के के।

 

Created On :   28 Jun 2020 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story