comScore

लाहौर टी-20 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश से जीती सीरीज

January 25th, 2020 19:00 IST
 लाहौर टी-20 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश से जीती सीरीज

हाईलाइट

  • लाहौर टी-20 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश से जीती सीरीज

लाहौर, 25 जनवरी (आईएएनएस)। अनुभवी मोहम्मद हफीज (नाबाद 67) और कप्तान बाबर आजम (नाबाद 66) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 131 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर मेजबान पाकिस्तान ने शनिवार को यहां खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही दुनिया की नंबर-1 टीम पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजमान टीम ने पहला मैच भी पांच विकेट से जीता था।

बांग्लादेश ने यहां गद्याफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 136 रनों का स्कोर बनाया, जिसे पाकिस्तान ने 16.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मेजबान टीम के लिए हफीज ने 49 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया जबकि आजम ने 44 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। एहसान अली खाता खोले बिना आउट हुए। कप्तान आजम को मैन ऑफ का मैच का पुरस्कार मिला।

बांग्लादेश की ओर से शैफल इस्लाम ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले, बांग्लादेश ने छह विकेट पर 136 रनों का स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 53 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा आफिफ हुसैन ने 21 और कप्तान महमुदूल्लाह ने 12 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन ने दो और शाहीन अफरीदी, हैरिस राउफ तथा शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच सोमवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

कमेंट करें
TBo7e