दैनिक भास्कर हिंदी: मेसी जीनियस, प्योर टैलैंटेड खिलाड़ी : काका

April 5th, 2020

हाईलाइट

  • मेसी जीनियस, प्योर टैलैंटेड खिलाड़ी : काका

साओ पाउलो, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। मौजूदा समय में फुटबाल की दुनिया में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी के बीच सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को लेकर चर्चा जोरों पर है। अब इस चर्चा में ब्राजील के दिग्गज फुटबालर काका भी कूद पड़े हैं।

काका ने इंस्टाग्राम पर फैन्स के साथ बातचीत में बताया कि उनकी नजर में कौन खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ है। काका ने रोनाल्डो को शानदार और मेसी को जीनियर तथा प्योर टैलेंटेड बताया है।

काका ने अपने इंस्टाग्राम लाइव पर कहा, मैं क्रिस्टियानो के साथ खेला हूं। वह वास्तव में बहुत शानदार है। लेकिन मैं मेसी को चुनना पसंद करूंगा। वह (मेसी) जीनियस और प्योर टैलेंटेड है। वह अपने तरीके का अद्भुत खेल खेलता है।

रोनाल्डो और मेसी एक दूसरे से तुलना इसलिए की जाती है क्योंकि 2008 से लेकर 2018 तक मेसी और रोनाल्डो ही प्रतिष्ठित बैल डी ओर पुरस्कार जीतते आ रहे हैं। इनसे पहले काका ने जीता था।

काका ने कहा, क्रिस्टियानो एक मशीन है। वह मजबूत, शक्तिशाली और काफी तेज है। वह मानसिक तौर पर भी मजबूत है। वह हमेशा ही खेलना और जीतना चाहता है।

उन्होंने कहा, खेल के इतिहास में वे (मेसी और क्रिस्टियानो) निश्चित तौर पर शीर्ष पांच में रहेंगे। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि दोनों को खेलते हुए देख रहे हैं।