क्रिकेट : महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलती नजर आ सकती हैं मिताली राज

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • महिला आईपीएल होने में कुछ और महीने हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान मिताली राज ने महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने के लिए संन्यास वापस लेने का संकेत दिया है। महिला आईपीएल छह टीमों का आयोजन हो सकता है, जो अगले साल शुरू होने की उम्मीद है। मिताली ने इस साल जून में अपने संन्यास की घोषणा की थी। महिला आईपीएल के पहले सीजन में शामिल होने की संभावना के लिए उन्होंने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं।

मिताली ने कहा, मैं उस विकल्प को खुला रख रही हूं। मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है। महिला आईपीएल होने में कुछ और महीने हैं। महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना अच्छा होगा। अपने 23 साल पुराने करियर को देखते हुए 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने से लेकर अगली पीढ़ी, विशेष रूप से युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को बागडोर सौंपने तक, मिताली ने विस्तार से बताया कि कैसे युवा खिलाड़ी ने उनके मन पर एक गहरा प्रभाव छोड़ा।

उन्होंने कहा, मैं उनके खेल की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हूं। मैंने देखा है कि वह एक ऐसी खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए किसी भी आक्रमण और किसी भी टीम के खिलाफ अकेले दम पर मैच जीतने की क्षमता रखती है। उन्होंने आगे कहा, जब मैंने शेफाली को एक घरेलू मैच में देखा, जब वह भारतीय रेलवे के खिलाफ खेलती थीं, तो उन्होंने एक अर्धशतक बनाया था, लेकिन मुझे एक ऐसे खिलाड़ी की झलक दिखाई दे रही थी, जो अपनी पारी से पूरे मैच का रुख बदल सकती थी।

मिताली ने कहा, जब वह चैलेंजर ट्रॉफी (महिला टी 20 चैलेंज 2019) के पहले सीजन में वेलोसिटी के लिए खेली, तो वह मेरी टीम में थी और मैंने देखा कि उसके पास वह क्षमता है, जो शायद ही देखने को मिलती है। संन्यास के बाद का जीवन मिताली के लिए व्यस्त से कम नहीं रहा है। उनके जीवन पर बनी शाबाश मिठू में अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कां किया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.