दैनिक भास्कर हिंदी: मो. कैफ का रिटायरमेंट प्लान, बन सकते हैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच

September 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी और शानदार फिल्डर मोहम्मद कैफ ने लगता है अपना रिटायरमेंट प्लान तैयार कर लिया है। वे जल्द ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं। खबर है कि अफगानिस्तान का क्रिकेट बोर्ड भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ के साथ संपर्क में हैं। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम को हाल ही में टेस्ट टीम का दर्जा मिला है।

जानकारी के अनुसार कोच मामले को लेकर मो. कैफ जल्दी ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ से इसी सप्ताह मुलाकात कर सकते हैं। IPL के पिछले सीजन में कैफ गुजरात लॉयंस की टीम के फील्डिंग कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं। मोहम्मद कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे मैच खेले हैं। 36 साल के कैफ अगर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ऑफर कबूल करते हैं, तो फिर उन्हें बतौर क्रिकेटर अपने संन्यास का ऐलान करना होगा।

क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाने वाली अफगानिस्तान टीम ने जो कामयाबियां हासिल की हैं उसमें उनके कोच लालचंद राजपूत का भी खास योगदान रहा है। अब लालचंद भारत की रणजी टीम असम के कोच बनने जा रहे हैं। असम की टीम में वह पूर्व स्पिनर सुनील जोशी की जगह लेंगे। वहीं मोहमम्द कैफ इन दिनों छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के कप्तान और मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं।