नाओमी ओसाका और मोनिका पुइग को मिली वाइल्डकार्ड एंट्री

Naomi Osaka and Monica Puig get wildcard entries in Madrid Open
नाओमी ओसाका और मोनिका पुइग को मिली वाइल्डकार्ड एंट्री
मैड्रिड ओपन नाओमी ओसाका और मोनिका पुइग को मिली वाइल्डकार्ड एंट्री
हाईलाइट
  • पुइग ने रोलैंड गैरोस 2020 के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है

डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। चार बार की प्रमुख चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका और पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता प्यूटरे रिकान मोनिका पुइग उन पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें 28 अप्रैल से शुरू होने वाले 2022 मैड्रिड ओपन के लिए मुख्य ड्रॉ वाइल्डकार्ड एंट्री मिली है।

पूर्व विश्व नंबर 1 ओसाका 2019 में डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनलिस्ट थीं। मानसिक स्वास्थ्य संघर्षो से निपटने के दौरान 2021 में सीमित संख्या में मैच खेलने के बाद 24 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले महीने अंतिम में मियामी के लिए अपने पुनरुत्थान की सूचना दी।

वहां इगा स्विएटेक से हारने के बाद ओसाका ने सीजन के लिए प्रतिबद्ध होने और नंबर 1 पर वापसी का पीछा करने के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में इसका उपयोग करने की अपनी मंशा की घोषणा की।

दूसरी ओर, पुइग पिछले तीन वर्षो में अधिकांश समय से चोट से जूझती रही हैं। प्यूटरे रिकान ने 2019 के बाद से तीन सर्जरी करवाई हैं और पिछले साल के टोक्यो ओलंपिक खेलों में अपने स्वर्ण पदक की रक्षा करने में असमर्थ थीं।

पुइग ने रोलैंड गैरोस 2020 के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है और आखिरी बार लक्जमबर्ग 2019 में एक मैच जीता था।

डब्ल्यूटीए की एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया है कि शेष तीन मुख्य-ड्रा वाइल्डकार्ड बढ़ती युवा प्रतिभाओं को प्रदान किए गए हैं जिसमें यूक्रेन की मार्ता कोस्त्युक (19 वर्ष), चीन की झेंग किनवेन (19 वर्ष) और चेक गणराज्य की लिंडा फ्रुहविटोर्वा (16 वर्ष) शामिल हैं।

उस सीजन में डब्ल्यूटीए टूर पर तीन सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कोस्त्युक ने 2021 के अंत में शीर्ष 50 में डेब्यू किया, जबकि झेंग ने इस साल शीर्ष 100 में प्रवेश किया और चार्ल्सटन में स्लोएन स्टीफेंस पर एक उल्लेखनीय जीत हासिल की।

(आईएएनएस)

Created On :   20 April 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story