comScore

पूरे क्रिकेट ढांचे को बदलने की जरूरत : कैमरोन

June 29th, 2020 17:31 IST
 पूरे क्रिकेट ढांचे को बदलने की जरूरत : कैमरोन

हाईलाइट

  • पूरे क्रिकेट ढांचे को बदलने की जरूरत : कैमरोन

जमैका, 29 जून, (आईएएनएस)। युनाइटेड स्टेट्स हॉल ऑफ फेम ने आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर से कहा कि वह क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष डेव कैमरोन के नाम की सिफारिश आईसीसी के उच्च पद के लिए करें। इसी कारण कैमरोन आईसीसी के अगले चेयरमैन बनने की रेस में सबसे आगे हो गए हैं।

इस पद की रेस में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी हाल में चर्चा में आया है और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के कोलिन ग्रेव्स इस रेस में आगे माने जा रहे हैं।

कैमरोन ने कहा कि तीन देशों के अलावा बाकी के देश आर्थिक मदद के लिए आईसीसी पर ही निर्भर हैं और वह खेल की बेहतरी के लिए इस बात को बदलना चाहते हैं।

जमैका ग्लेनर ने कैमरोन के हवाले से लिखा है, मेरा मानना है कि हमें ऐसा आर्थिक मॉडल बानने की जरूरत है जहां टीमें अपनी योग्यता के मुताबिक कमाई कर सकें। भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के पास सभी टूर्नामेंट हैं। उनके पास दर्शक भी हैं और अर्थव्यवस्था भी, लेकिन छोटे देशों को आर्थिक मदद के लिए बार-बार आईसीसी के पास आना होता है। इसलिए हम आय का बराबर नहीं बल्कि न्यायसंगत बंटवारा चाहते हैं।

कैमरोन ने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो वह उत्तरी और दक्षिण अमेरिका के बाजार को छूना चाहेंगे जहां उनके मुताबिक खेल को आगे लाने का शानदार मौका है।

उन्होंने कहा, पूरे क्रिकेट के ढांचे मे बदलाव की जरूरत है और अलग-अलग तरह से इसे देखना होगा। अमेरिका में शानदार मौका है, उनकी अर्थव्यवस्था शानदार है जो अभी तक अनछुई है। हमें विश्व क्रिकेट को अलग नजरों से देखने की जरूरत है।

कमेंट करें
Feuno