comScore

IND VS NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे के लिए घोषित की टीम

January 17th, 2019 14:37 IST
IND VS NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे के लिए घोषित की टीम

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड की 14 सदस्यीय टीम में टॉम लाथम और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की हुई वापसी
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 23 जनवरी से होगा

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद 23 जनवरी से 10 फरवरी तक न्यूजीलैंड दौरे पर रहेगी। जहां भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। न्यूजीलैंड ने गुरुवार को शुरुआती तीन वनडे मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। घोषित टीम में टॉम लाथम और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ हुई  सीरीज में आराम दिया गया था। इन दोनों के अलावा कप्तान केन विलियम्सन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और स्पिनर मिशेल सैंटनर को भी टीम में शामिल किया गया है।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम को जिमी नीशम की जगह टीम में शामिल किया गया है। जिमी को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी। वहीं लाथम को टिम सिफर्ट की जगह टीम में जगह मिली है। टिम सिफर्ट दो मैचों में केवल 33 रन ही बना सके थे। विलियम्सन और बोल्ट को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था। वहीं, सैंटनर की वापसी चौंकाने वाली है। सैंटनर ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में 10 महीने बाद वापसी की थी। वे चोट के कारण बाहर थे। उन्होंने आखिरी वनडे पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, टीम का चयन दो प्राथमिकताओं को ध्यान में रखकर किया गया है। इसमें पहला कारण मई-जून में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए योजना बनाना और दूसरा न्यूजीलैंड को दुनिया के दूसरे स्थान की टीम भारत के खिलाफ सीरीज जीतना है।

पहले तीन वनडे के लिए न्यूजीलैंड टीम:-
केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रैसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्गुसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टीम साउदी और रॉस टेलर

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा शेड्यूल

23 जनवरी- पहला वनडे- नेपियर  

26 जनवरी- दूसरा वनडे-  माउंट मंगनुई 

28 जनवरी- तीसरा वनडे- माउंट मंगनुई

31 जनवरी- चौथा वनडे- हैमिल्टन

03 फरवरी-  पांचवां वनडे- वेलिंगटन

6 फरवरी- पहला टी-20 - वेलिंगटन  

8 फरवरी- दूसरा टी-20- ऑकलैंड

10 फरवरी- तीसरा टी-20- हैमिल्टन

कमेंट करें
HL8QD