दैनिक भास्कर हिंदी: IND VS NZ 4th ODI: रोहित ने कहा-बल्लेबाजी के लिहाज से टीम का सबसे खराब प्रदर्शन

January 31st, 2019

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हराया
  • भारतीय टीम 30.5 ओवर में 92 रनों पर ही ऑल आउट हो गई

डिजिटल डेस्क, हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने गुरुवार को हैमिल्टन में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हराया। इस हार से निराश कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि, यह बल्लेबाजी के लिहाज से टीम का सबसे खराब प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि, सेडॉन पार्क की विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान था, लेकिन उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 30.5 ओवर में 92 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। भारत से मिले 93 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर मैच जीता। यह वनडे क्रिकेट में भारत का सातवां सबसे न्यूनतम स्कोर है।

मैच के बाद रोहित ने कहा, काफी लंबे समय बाद हमारी बल्लेबाजी का यह सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। इसके लिए सारा श्रेय न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जाता है। हमारे लिए यह एक सबक है। मुझे नहीं लगता कि सेडॉन पार्क की विकेट खराब थी। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी, लेकिन यहां हम अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे।

रोहित ने कहा, सीरीज जीतने का मतलब यह नहीं है कि हमें अब आराम करना है। हमें आगे बढ़ना जारी रखना है। अच्छी टीमें यहीं करती हैं। हमें अब वेलिंग्टन में खेले जाने वाले पांचवें वनडे मैच का इंतजार है। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज का स्कोर 3-1 कर दिया है। वहीं भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने से चूक गया। भारत ने पहले ही इस सीरीज में अजेय बढ़त बनाई हुई है। हालांकि, रोहित का कहना है कि, सीरीज जीतने का मतलब यह नहीं कि हम आराम से बैठ जाएं।

खबरें और भी हैं...