comScore

ऑस्ट्रेलिया आग: प्रभावितों की मदद के लिए स्टार खिलाड़ियों ने खेले प्रदर्शनी मैच, 34 करोड़ रुपए जुटाए

ऑस्ट्रेलिया आग: प्रभावितों की मदद के लिए स्टार खिलाड़ियों ने खेले प्रदर्शनी मैच, 34 करोड़ रुपए जुटाए

हाईलाइट

  • स्टार टेनिस खिलाड़ियों ने 15 जनवरी को रैली फॉर रिलीफ कैंपेन के तहत प्रदर्शनी मैच खेले
  • इन सभी खिलाड़ियों ने प्रदर्शनी मैच के जरिए लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए
  • प्रदर्शनी मैच से जुटाई गई राशि को लोगों की मदद के लिए बने फंड में दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, । ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग से प्रभावित लोगों के लिए बनाए रिलीफ फंड में योगदान देने के लिए नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल सहित कई स्टार टेनिस खिलाड़ियों ने 15 जनवरी को रैली फॉर रिलीफ कैंपेन के तहत प्रदर्शनी मैच खेले। यह मैच साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन से पांच दिन पहले खेले गए।

इन मैचों स्थानीय खिलाड़ी निक किर्जियोस, ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास, जापान की महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका और चेक गणराज्य की कैरोलिना वोज्नियाकी भी कोर्ट पर उतरे। इन सभी खिलाड़ियों ने प्रदर्शनी मैच के जरिए लगभग 34 करोड़ रुपए जुटाए। इसे अब ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग से प्रभावित लोगों के लिए बनाए रिलीफ फंड में दिया जाएगा। इससे पहले कई स्टार टेनिस खिलाड़ियों ने मिलकर लगभग 9 करोड़ रुपए रिलीफ फंड में दान दिए थे

‘एस’ से अब तक 8.50 करोड़ रुपए से ज्यादा दान मिला
इस सीजन में अब तक हुए सभी मैचों में ‘एस’ (सर्विस) से लगभग 8.50 करोड़ रुपए से ज्यादा दान मिला है। ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किरगियोस समेत कुछ खिलाड़ियों ने इस सीजन के अपने सभी मैचों के प्रत्येक एस पर करीब 10 हजार रुपए दान किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ही एलेक्स डी मिनौर ने भी एक एस पर करीब 18 हजार रुपए दान दिया है। किर्जियोस इससे पहले ही कह चुके हैं कि, वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में जितने भी ऐस लगाएंगे, हर ऐस के लिए 200 डालर दान में देंगे। 

कमेंट करें
SK9Yd