एनजेडसी ट्रेंट बोल्ट को केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर सहमत

NZC agrees to release Trent Boult from central contract
एनजेडसी ट्रेंट बोल्ट को केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर सहमत
क्रिकेट एनजेडसी ट्रेंट बोल्ट को केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर सहमत
हाईलाइट
  • इस फैसले से बोल्ट के अंतरराष्ट्रीय करियर पर असर नहीं पड़ेगा

डिजिटल डेस्क,  वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने विश्व के नंबर 1 वनडे गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर सहमति जाहिर की है ताकि अनुभवी तेज गेंदबाज को अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनिया भर में घरेलू लीग में खेलने के लिए उपलब्ध हो सके। इस बारे में विश्व क्रिकेट की रिपोर्ट शासी निकाय (आईसीसी) ने जानकारी दी है।

इस फैसले से बोल्ट के अंतरराष्ट्रीय करियर पर असर नहीं पड़ेगा। लेकिन एनजेडसी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे वर्तमान में अनुबंधित खिलाड़ियों को चयन में प्राथमिकता देंगे। बोल्ट ने कहा कि आने वाले वर्षों में अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा। यह मेरे लिए वास्तव में एक कठिन निर्णय रहा है और मैं एनजेडसी को इस मुकाम तक पहुंचने में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था और मुझे पिछले 12 वर्षों में न्यूजीलैंड से जो कुछ भी हासिल हुआ है, उस पर मुझे बहुत गर्व है। बोल्ट ने कहा, आखिरकार यह फैसला मेरी पत्नी गर्ट और हमारे तीन बच्चों को लेकर है। परिवार हमेशा मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरक रहा है और मैं इसे पहले रखने और क्रिकेट के बाद जीवन के लिए खुद को तैयार करने में सहज महसूस करता हूं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के लिए 93 मैचों के 50 ओवर के करियर में 169 विकेट लिए हैं, जो 10 साल से अधिक समय पहले शुरू हुआ था। न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि बोल्ट को पूरी तरह से अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में खोने से निराश हैं, लेकिन उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story