भारत में अंडर-19 एशिया कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान : PCB

PCB said Under-19 Asia Cup to be moved out of India
भारत में अंडर-19 एशिया कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान : PCB
भारत में अंडर-19 एशिया कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान : PCB

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इसी वर्ष नवंबर को होने वाले अंडर-19 एशिया कप की मेजबानी भारत को दी गई है। यही कारण है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इसमें भाग लेने से साफ इनकार कर दिया है। PCB ने सुरक्षा संबंधी एवं अन्य कारणों के चलते अंडर-19 एशिया कप को भारत से बाहर तटस्थ स्थान पर कराए जाने की मांग की है। एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की इस सप्ताह होने वाली बैठक में PCB अपनी बात रखेगा।

PCB कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि हम कोलंबो में शनिवार को होने वाली बैठक में इस मसले पर चर्चा करेंगे और हमारा मानना है कि यह प्रतियोगिता भारत और पाकिस्तान से इतर किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर करवायी जा सकती है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये सब इसलिए कह रहा है, क्योंकि वो BCCI टीम इंडिया और पाकिस्तान की द्विपक्षीय सीरीज नहीं करा रही है। BCCI के इस कदम के बाद से पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है। पाकिस्तान BCCI के खिलाफ ICC में मुकदमा दायर करने का भी मन बना चुका है। पाकिस्तान BCCI से द्विपक्षीय सीरीज न कराने के एवज में एक अरब मुआवजे की मांग करेगा।

PCB के अध्यक्ष शहरयार खान ने खुद बयान दिया था कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के वादे से BCCI के मुकर जाने के कारण ICC विवाद प्रस्ताव समिति में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए PCB ने एक अरब रुपये अलग से रखे हुए हैं। ऐसे ही एक मामले में पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने हाल ही में बयान दिया था कि पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ किसी भी ICC टूर्नामेंट में नहीं खेलना चाहिए।

Created On :   8 Aug 2017 5:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story