comScore

पीकेएल-7 : रोमांचक मुकाबले में मुम्बा को मात देकर बंगाल फाइनल में

October 16th, 2019 23:01 IST
 पीकेएल-7 : रोमांचक मुकाबले में मुम्बा को मात देकर बंगाल फाइनल में

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अंतिम मिनटों में अपने शानदार खेल के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में बुधवार को यहां ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरेना स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व विजेता यू-मुम्बा को रोमांचक मुकाबले में 37-35 से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया।

फाइनल में बंगाल वॉरियर्स का सामना दबंग दिल्ली के साथ होगा। दबंग दिल्ली ने पहले सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है। फाइनल शनिवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

फाइनल दो ऐसी टीमों के बीच होगा जो पहली बार फाइनल में पहुंची हैं। इस लिहाज से पीकेएल को इस बार नया चैंपियन मिलना तय है।

दूसरे सेमीफाइनल में दोनों टीमें पहले पांच मिनट तक 3-3 से बराबरी पर थीं। इसके बाद अगले 10 मिनट में अपने कप्तान मनिंदर सिंह के बिना खेल रही बंगाल ने चार अंकों की बढ़त बना स्कोर 14-10 कर लिया। बंगाल ने यहां से अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 18-12 के स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

दूसरे हाफ में 10वें मिनट में बंगाल वॉरियर्स ने मुम्बा को आलआउट करके 30-20 की बढ़त बना ली। अगले पांच मिनट तक भी बंगाल की टीम आठ अंकों से आगे थी और उसका स्कोर 33-25 था।

लेकिन इसी बीच अजिंक्य कापरे ने शानदार रेड के जरिए बंगाल वारियर्स के चार खिलाड़ियों को आल आउट कर चार अंक हासिल कर लिए। इससे मुम्बा का स्कोर 29-33 हो गया। मुम्बा ने फिर तुरंत ही बंगाल को आल आउट कर दिया और स्कोर को 33-35 तक पहुंचा दिया।

मैच समाप्त समाप्त होने में अब दो मिनट का ही समय बचा था और बंगाल की टीम के पास दो अंकों की बढ़त थी, लेकिन मुम्बा ने इसी बीच लगातार दो अंक लेकर 35-35 से बराबरी कर ली। अंतिम मिनट में बंगाल के पास एक अंक की बढ़त थी और उसने अर्जुन देशवाल को टैकल करके एक अंक और हासिल कर लिया तथा 37-35 से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

विजेता बंगाल के लिए सुकेश हेगडे ने आठ और मोहम्मद नबी बक्श ने पांच अंक लिए।

मुम्बा के लिए अभिषेक सिंह ने सुपर-10 लगाते हुए 11 अंक लिए। वहीं, संदीप नरवाल को पांच अंक मिला।

कमेंट करें
jgFOP