comScore

काउंटी क्रिकेट खेलने से हुआ फायदा - आर अश्विन

August 02nd, 2018 20:09 IST
काउंटी क्रिकेट खेलने से हुआ फायदा - आर अश्विन

हाईलाइट

  • अश्विन ने कहा काउंटी क्रिकेट खेलने से फायदा मिला।
  • अश्विन ने कहा कि उनके एक्शन में सुधार आया है।
  • इंग्लैंड के वारेस्टशर से काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं अश्विन।

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम।  भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहले दिन 9 विकेट पर 285 रन ही बनाने दिया। भारत की तरफ से पहले दिन के हीरो रहे फिरकी गेंदबाज अश्विन ने एक इंटरव्यू में कहा कि काउंटी क्रिकेट खेलने से उन्हें काफी फायदा मिला है। इससे न केवल उनके एक्शन में सुधार आया है, बल्कि उनकी गेंदे पहले से भी अधिक घातक हो गई हैं।

इंग्लैंड के वारेस्टशर से काउंटी क्रिकेट खेल चुके अश्विन ने बुधवार को चार विकेट लेकर इंग्लैंड को चारों खाने चित कर दिया। उनकी फिरकी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेबस दिखे। अपने इस सफलता पर अश्विन ने कहा, "इंग्लैंड में जब मैं काउंटी क्रिकेट खेलने गया, तो मैंने महसूस किया कि यहां के गेंदबाज किस प्रकार गेंदबाजी करते हैं। वह किस स्पीड से और बल्लेबाजों को किस प्रकार उलझा कर रखते हैं। मैंने अपने एक्शन पर भी ध्यान दिया और इसे सिंपल बनाने पर काम किया। यही बेसिक जानकारियों मेरे लिए बहुमुल्य साबित हुई।

मैच के पहले दिन के हालात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अश्विन ने कहा कि, एजबेस्टन की पिच पहले के कम्पेरिजन में काफी स्लो है। यहां अगर आपके पास रफ्तार है तो आप उछाल हासिल कर सकते हो। लेकिन अगर आपके पास रफ्तार नहीं है तो बल्लेबाजों को इसका फायदा मिल सकता है। इसलिए मैं गेंदों को हवा में ही स्पिन कराने की सोच रहा था।

बता दें कि अश्विन ने इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट चटकाये। उनकी गेंदों को इंग्लैंड के बल्लेबाज समझने में असफल रहे। इस 31 वर्षीय भारतीय गेंदबाज ने अभी तक 58 टेस्ट में 316 विकेट चटकाए हैं।

कमेंट करें
duP7w