दैनिक भास्कर हिंदी: पीवी सिंधु थाइलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

July 14th, 2018

हाईलाइट

  • पीवी सिंधु ने शुक्रवार को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई।
  • 36 मिनट तक चले मुकाबले में सोनिया को आसानी से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की।
  • सोनिया चिआह को सीधे सेटों में 21-17, 21-13 से हराया।

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। भारत की ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु शुक्रवार को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। स्टार महिला शटलर सिंधु ने महिला सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में मलेशिया की सोनिया चिआह को सीधे सेटों में 21-17, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। सिंधु थाईलैंड ओपन में बची एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। 

दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में सोनिया को आसानी से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की। दोनों ही शटलरों ने पहले गेम में एक-दूसरे के बैकहैंड पर निशाना साधा और लाभ उठाने की कोशिश की। एक समय सिंधु पहले सेट में 8-12 से पीछे चल रही थी। लेकिन इसके बाद सिंधु ने जोरदार वापसी की और लगातार अंक बनाते हुए स्कोर 21-17 से अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे सेट में सिंधु एकतरफा अंदाज में सोनिया पर हावी रही। उन्होंने पहले तो 11-10 से लीड लिया और उसके बाद 21-13 से मैच जीत लिया।

अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला 29वीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया तुनजुंग से होगा। ग्रेगरिया के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड सौ प्रतिशत का है। ग्रेगोरिया के खिलाफ अब तक खेले गए दो मैचों में सिंधु ने जीत हासिल की है। सिंधु यह मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी। थाईलैंड ओपन की इनामी राशी 350,000 US  डॉलर है।