दैनिक भास्कर हिंदी: रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र फाइनल में, खिताबी टक्कर बंगाल से

March 4th, 2020

हाईलाइट

  • रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र फाइनल में, खिताबी टक्कर बंगाल से

डिजिटल डेस्क, राजकोट। कप्तान जयदेव उनादकट (56 रन पर सात विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के पांचवें और अंतिम दिन बुधवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुजरात को 92 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में सौराष्ट्र का सामना बंगाल से होगा। बंगाल ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए एक दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक को 174 रनों से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल नौ मार्च से खेला जाएगा।

सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 304 रन का स्कोर बनाया और फिर गुजरात को उसकी पहली पारी में 252 रन पर ऑलआउट करके 52 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। सौराष्ट्र ने फिर अपनी दूसरी पारी में 274 रन का स्कोर बनाया और गुजरात के सामने जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य रखा।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 63 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद फिर चिराग गांधी (96) और कप्तान पार्थिव पटेल (93) ने छठे विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी करके गुजरात को मुश्किल से निकालने की कोशिश की। कप्तान पार्थिव टीम के 221 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हो गए और फिर गुजरात की टीम 72.2 ओवर में 234 रन पर सिमट गई और उसे 92 रन से हार का सामना करना पड़ा।

चिराग ने 139 गेंदों पर 16 चौके जबकि कप्तान पार्थिव ने 148 गेंदों पर 13 चौके लगाए। भार्गव मेराई ने 56 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन बनाए। गुजरात के बाकी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके, जोकि गुजरात की हार का सबसे बड़ा कारण बना। सौराष्ट्र के लिए कप्तान उनादकट के सात विकेटों के अलावा धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चिराग जानी और प्रेरक माकंड ने एक-एक विकेट लिए।