पृथ्वी शॉ में दिखती है सचिन, सहवाग और ब्रायन लारा की झलक : रवि शास्त्री

पृथ्वी शॉ में दिखती है सचिन, सहवाग और ब्रायन लारा की झलक : रवि शास्त्री
पृथ्वी शॉ में दिखती है सचिन, सहवाग और ब्रायन लारा की झलक : रवि शास्त्री
हाईलाइट
  • भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को पृथ्वी शॉ की प्रशंसा की।
  • शास्त्री ने कहा कि पृथ्वी में आधुनिक युग के दो महानतम बल्लेबाजों की झलक दिखती है।
  • शास्त्री ने कहा पृथ्वी में उन्हें सचिन तेंदुलकर
  • ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को पृथ्वी शॉ की प्रशंसा की। शास्त्री ने कहा कि पृथ्वी में आधुनिक युग के दो महानतम बल्लेबाज और एक आक्रामक बल्लेबाज की झलक दिखती है। उन्होंने कहा कि पृथ्वी में उन्हें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है। शास्त्री वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

शास्त्री ने कहा, "शॉ क्रिकेट खेलने के लिए ही पैदा हुए हैं। वह मुंबई की मैदानों में आठ साल की उम्र से खेल रहे हैं। आप उनकी कड़ी मेहनत को देख सकते हैं कि आज वह कहां खड़े हैं। उनके आकर्षक शॉट को देखकर दर्शकों को खुशी मिलती है। उनके शॉट लगाने की तकनीक में सचिन और सहवाग की झलक दिखती है। पृथ्वी के शॉट में भारत के इन दो महान खिलाड़ियों का मिश्रण है। जब वह चलते हैं तो लगता है कि ब्रायन लारा चल रहे हैं। अगर वह खुद को शांत रखते हैं और खेल पर फोकस करते हैं तो उनका भविष्य सुखद है।"

पृथ्वी ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ही शतक लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 53 गेंद में 70 रन बनाए और भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। वहीं दूसरी पारी में भी वह 33 रन पर नाबाद रहे। शास्त्री ने इसके साथ ही उमेश यादव की भी तारीफ की। यादव ने पहली पारी में 6, जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट लिया और मैच में 10 विकटे लिए। कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद वह 10 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने।

शास्त्री ने कहा, "जब आप 4 टेस्ट मैचों के लिए बाहर बैठते हैं तो बेहद निराशा होती है, जैसा की उमेश के साथ हुआ। एक टीम में केवल ग्यारह खिलाड़ी खेल सकते हैं। उमेश को यहां मौका मिला और उन्होंने इसका फायदा उठाया। मैं उनके लिए खुश हूं। ऐसा प्रदर्शन सिर्फ चौथी बार हो रहा है (भारत में एक तेज गेंदबाज के लिए दस विकेट)। यह क्या करेगा वह उसे विश्वास दिलाता है कि वह संबंधित है। इस प्रदर्शन से उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा कि हां वह कर सकते हैं। वह कह सकते हैं कि वह इस टीम में जगह के लिए दावेदार हैं। उन्होंने अब हमें और टीम मैनेजमेंट को सिरदर्द दे दिया है। उन्होंने सटीक निशाना लगाया है।"

रवि शास्त्री ने भारत के 20 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, "ऋषभ मैच के साथ और निखरते जाएंगे। पंत एक ऐसा नाम है, जिसे जब भी मौका मिला, उसने उस मौके का सही इस्तेमाल किया और परफॉर्म किया।" ऋद्धिमान साहा के लौटने पर क्या पंत को मौका दिया जाएगा? इसका जवाब देते हुए शास्त्री ने कहा कि वह करेंट फॉर्म को तरजीह देंगे, जिसका फॉर्म अच्छा होगा वह टीम में होगा।"

इसके साथ ही शास्त्री ने केएल राहुल का भी बचाव किया। शास्त्री ने कहा, "मुझे लगता है कि राहुल जैसे-जैसे खेलेंगे उनका फॉर्म वापस आ जाएगा। वह ठीक हैं। राहुल एक वर्ल्ड-क्लास प्लेयर है और अपने खेल में सुधार के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं।" वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने पर शास्त्री ने कहा, "यह सीरीज हमारे लिए बहुत सारी पॉजीटिव चीजें सामने लेकर आई है। जब आप मैच की पहली पारी में एक तेज गेंदबाज (शार्दुल ठाकुर) खो देते हैं, इसके बावजूद आपके पास एक और बॉलर है जो अपने दम पर 10 विकेट लेता है। यह बड़ी बात है।"

बता दें कि भारतीय टीम ने हैदराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंडीज को 2-0 से क्लीनस्वीप कर दिया है। भारतीय टीम की ओर से ओपनर पृथ्वी शॉ और केएल राहुल 33-33 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 367 रन और दूसरी पारी में बगैर विकेट गंवाए 75 रन बनाते हुए मैच 10 विकेट से जीत लिया। 


 

Created On :   14 Oct 2018 4:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story