दैनिक भास्कर हिंदी: सोशल मीडिया पर फैली इस क्रिकेटर की मौत की खबर, जानें क्या है सच? 

September 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, लाहौर। सोशल मीडिया पर कोई भी खबर हो, तेजी से वायरल हो जाती है। उसका कारण है, लोग बिना जानें-सोचे-समझे उस खबर को शेयर करना शुरू कर देते हैं। पहले भी कई बार कई सेलिब्रेटी की मौत की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुकी है। कुछ ऐसा ही इस बार एक पाकिस्तानी क्रिकेटर के साथ भी हुआ है। उस क्रिकेटर का नाम है उमर अकमल। अकमल की मौत की खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसके बाद खुद अकमल ने सोशल मीडिया पर आकर बताया कि उन्हें कुछ नहीं हुआ और वो सही सलामत हैं।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, मंगलवार को पाकिस्तान में उमर अकमल जैसे दिखने वाले एक शख्स की फोटो सोशल मीडिया पर आई। ये शख्श किसी एक्सीडेंट में घायल हुआ था और हॉस्पिटल में एडमिट हुआ था। इसी शख्स की फोटो को सोशल मीडिया पर उमर अकमल बताकर फैलाया जा रहा था। इस फोटो को यूजर्स ने रीट्वीट भी करना शुरू कर दिया और RIP लिखने लगे। 

अकमल ने बताई सच्चाई

जैसे ही ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई और उमर अकमल के पास पहुंची। तो उन्होंने इस खबर की सच्चाई बताने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। अकमल ने ट्विटर पर बताया कि ये खबर पूरी तरह से झूठी है और पूरी तरह से सेफ हैं। अकमल ने ट्वीट किया जिसमें लिखा था 'अलहमदुल्लाह, मैं लाहौर में पूरी तरह सेफ हूं। सोशल मीडिया पर वायरल खबर झूठी है और इंशाअल्लाह मैं नेशनल टी-20 कप के सेमीफाइनल में खेलूंगा।' इसके अलावा अकमल ने एक वीडियो भी पोस्ट करके इस खबर को गलत बताया।

यूजर्स ने किया रीट्वीट

अकमल के इस ट्वीट को यूजर्स ने भी रीट्वीट करना शुरू कर दिया, ताकि ये झूठी खबर और न फैले। अकमल के सामने आने के बाद इन झूठी खबरों पर विराम लगा। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान के लाहौर में कई तरह की हिंसक घटनाएं हो रही है, जिसमें कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की खबर है। नेशनल टी-20 कप का सेमीफाइनल भी पहले 29 नवंबर को लाहौर में होना था, लेकिन अब ये मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा।