15 अगस्त पर सचिन का माता-पिता को संदेश, बच्चों के लिए हर दिन के हीरो बने

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
15 अगस्त पर सचिन का माता-पिता को संदेश, बच्चों के लिए हर दिन के हीरो बने

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए माता-पिता से अपील करते हुए कहा है कि वह अपने बच्चों के लिए हर दिन के हीरो बने।

सचिन ने ट्वीट किया, बच्चे भारत का भविष्य हैं और यह वो लोग हैं जो देश को आगे ले जाएंगे। उनके लिए हर दिन के हीरो बने और उनके लिए ऐसा वातावरण बनाए जिसमें वो सकारात्मक रहें।

सचिन ने साथ ही कहा है कि कोविड-19 के कारण हमें बच्चों के के इस बीमारी से जुड़े सवालों का जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्कूल बंद हैं, पाबंदियां हैं, नौकरियां जा रही हैं, माता-पिता दबाव में हैं लेकिन यह समय है जब माता-पिता अपने बच्चों के लिए मजबूत बनकर खड़े रहें।

सचिन ने कहा, बच्चों के कोविड-19 से जुड़े सवाल होंगे और हमें इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वह कितना सीख सकते हैं, उनके सवालों के जवाब देने चाहिए। अगर उनके सवाल भी न हों तो उन्हें समझाइए। अगर वो बार-बार एक ही सवाल पूछते हैं तो पता होना चाहिए की वह पुष्टि चाहते हैं और उनके साथ धैर्य रखना चाहिए।

उन्होंने कहा, अगर आप उनके सवालों का जवाब नहीं जानते हैं तो ढूंढिए। लाखों मात-पिता इसी तरह की चिंता से गुजर रहे हैं लेकिन अपने बच्चों का समर्थन करते हुए अपना भी ध्यान रखिए। माता-पिता के तौर पर आपका भावनात्मक तौर पर मजबूत रहना बच्चों के लिए एक तोहफा है।

एकेयू/एसजीके

Created On :   15 Aug 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story