comScore

संदीप सिंह मेरी प्ररेणा हैं : मनदीप मोर

June 29th, 2020 19:30 IST
 संदीप सिंह मेरी प्ररेणा हैं : मनदीप मोर

हाईलाइट

  • संदीप सिंह मेरी प्ररेणा हैं : मनदीप मोर

नई दिल्ली, 29 जून, (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप मोर ने कहा है कि परिवार में हॉकी का बोलबाला होने के बाद भी उनकी पहली पसंद मुक्केबाजी थी।

मनदीप ने सुल्तान ऑफ जोहर कप में पिछले साल भारत की जूनियर टीम की कप्तानी की थी।

उन्होंने कहा, मेरे भाई प्रदीप मोर भारतीय टीम के लिए खेले हैं और मेरे अंकल भी राष्ट्रीय स्तर पर हॉकी खेले हैं। मेरे परिवार से अलग जाते हुए मैंने मुक्केबाजी चुनी थी।

हरियाणा के जींद जिले में नरवाना में पैदा हुए मनदीप का हॉकी से जुड़ाव तब शुरू हुआ जब वे अपने भाइयों को ट्रेनिंग करते देखा करते थे।

उन्होंने कहा, जब मैंने प्रदीप को अभ्यास करते हुए देखा और बाकी के खिलाड़ियों को हॉकी खेलते हुए देखा। मुझे लगा इसमें मजा आता होगा और फिर मैंने इसमें कूदने का फैसला किया।

2010 में मनदीप ने चंडीगढ़ हॉकी अकादमी में कदम रखा जो कई भारतीय खिलाड़ियों का दूसरा घर है।

उन्होंने कहा, जब मैं चंडीगढ़ अकादमी गया तो मेरे कोच अल्पिंदर सिंह ने मुझसे कहा कि मुझमें अच्छा ड्रैगफ्लिकर बनने की सारी काबिलियत हैं।

अकादमी के दिनों में ही वह संदीप सिंह, रूपिंदर पाल सिंह जैसे खिलाड़ियों से मिलते थे। और स्टेडियम में ही हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) देखते थे।

मनदीप ने कहा, चंडीगढ़ स्टेडियम में संदीप भाई से मिलकर मैं काफी खुश था। वह मेरे हीरो थे। मेरे सबसे बड़ी प्ररेणा, और वह जिस तरह से ड्रैगफ्लिक पर गोल करते थे मुझे वो काफी पसंद था। वह जिम आते थे और ट्रेनिंग करते थे। उनके शब्द अपने ड्रैगफ्लिक पर ध्यान दो, कड़ी मेहनत करो और सफलता तुम्हें मिलेगी। मुझे हमेशा प्रेरित करते थे।

कमेंट करें
LAJsb