IPL-2020: संदीप की स्विंग उन्हें पावरप्ले में बनाती है खतरनाक

Sandeeps swing makes him dangerous in Powerplay
IPL-2020: संदीप की स्विंग उन्हें पावरप्ले में बनाती है खतरनाक
IPL-2020: संदीप की स्विंग उन्हें पावरप्ले में बनाती है खतरनाक
हाईलाइट
  • संदीप की स्विंग उन्हें पावरप्ले में बनाती है खतरनाक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा में गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत है और इसी कारण आईपीएल में उन्होंने अभी तक जो 108 विकेट लिए हैं उनमें से आधे पावरप्ले में आए हैं। संदीप ने आईपीएल में कुल 7 बार विराट कोहली को आउट किया है जो एक संयुक्त रिकॉर्ड है। इन सात में से 4 बार कोहली को उन्होंने पावरप्ले में ही आउट किया है।

संदीप के मेंटॉर और पंजाब रणजी ट्रॉफी टीम के मुख्य कोच मुनीश बाली ने कहा, संदीप की गेंदबाजी में जो सबसे अच्छी बात है जो मैंने काफी पहले ही नोटिस की थी वो है उनकी रिस्ट पोजिशन और उनकी दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने की क्षमता। इसी कारण वह बल्लेबाज को परेशान कर पाने में सफल रहते हैं और यह उनके दिमाग में भी रहता है। बाली उस भारतीय अंडर-19 टीम के सहायक कोच थे जिसने कोहली की कप्तानी में 2008 में विश्व कप जीता था। टीम के मुख्य कोच डेव व्हाटमोर थे।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में संदीप ने पावरप्ले में अपना 53वां विकेट लिया और जहीर खान के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की। वह जहीर के साथ कोहली को आउट करने का रिकॉर्ड भी साझा करते हैं। बाली ने कहा, मैंने उन्हें उनके शुरुआती दिनों से देखा है। मैं इस बात से हैरान नहीं हूं कि वह कोहली को कई बार आउट कर चुके हैं। पिछले सीजन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ 19 रन देकर सात विकेट लिए थे और वडोदरा की स्थिति का अच्छा फायदा उठाया था। अन्य बड़े बल्लेबाजों में संदीप ने रोहित शर्मा और क्रिस गेल को चार-चार बार आउट किया है।

संदीप के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो उन्होंने हर पैमाने पर जसप्रीत बुमराह की बराबरी की है। दोनों ने 90 मैच खेले हैं। बुमराह ने 105 विकेट लिए हैं तो संदीप ने 108। बुमराह का इकॉनोमी रेट और औसत 7.46 और 24.21 क्रमश: है जबकि संदीप के यह आंकड़े 7.75 और 24.02 हैं। इस सीजन आईपीएल में संदीप ने 11 मैचों में प्रति ओवर 7.34 रन देते हुए 13 विकेट लिए हैं। संदीप ने 2010 और 2012 अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वह 2012 में अन्मुक्त चंद की कप्तानी में विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे और टूनार्मंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में पहले नंबर पर थे।

Created On :   5 Nov 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story