पैरालंपिक के दो पदक विजेता सिंहराज ने अभियान को आगे बढ़ाया

Sinhraj, two Paralympic medalists, takes forward the Meet the Champions campaign
पैरालंपिक के दो पदक विजेता सिंहराज ने अभियान को आगे बढ़ाया
मीट द चैंपियंस पैरालंपिक के दो पदक विजेता सिंहराज ने अभियान को आगे बढ़ाया
हाईलाइट
  • उन्होंने जम्मू-कश्मीर के स्कूल की यात्रा कर छात्रों से मुकालात की

डिजिटल डेस्क, उधमपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पहल मीट द चैंपियंस अभियान का प्रभाव धीरे-धीरे पूरे देश में बढ़ रहा है। वहीं, निशानेबाज सिंहराज अधाना इसे आगे बढ़ाते हैं हुए बुधवार को जम्मू-कश्मीर के स्कूल की यात्रा कर छात्रों से मुकालात की।

पैरालिंपिक के डबल-मेडलिस्ट सिंहराज ने मजबूत प्रतिरक्षा बनाने और स्वस्थ शरीर के लिए संतुलित आहार (संतुलित आहार) होने के महत्व के बारे में जानकारी दी।

हरियाणा के 39 वर्षीय निशानेबाज ने इवेंट के दौरान कहा, एक स्वस्थ शरीर और दृढ़ संकल्प होने से आधी लड़ाई जीती जाती है और यही मैंने बचपन से सीखा है।

प्रधानमंत्री की पहल की सराहना करते हुए पैरालिंपिक पदक विजेता ने कहा कि बच्चे किसी भी देश का भविष्य होते हैं और इस तरह के कार्यक्रम उन्हें बेहतर और फिट आकार देने के लिए पोषण की तरह होते हैं।

सिंहराज ने कहा, माननीय प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई यह एक उल्लेखनीय पहल है, जो मुझे लगता है कि भारत के बच्चों को संतुलित आहार और पोषण के महत्व पर वास्तविक जीवन ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलता है। और साथ ही हमारी तरह इन बच्चों के साथ बातचीत करने और हमारी यात्रा, पोषण और मानसिकता से संबंधित उनके सवालों के जवाब देने के लिए यह एथलीटों को अवसर भी देता है।

उन्होंने कहा, मैं रामनगर की इस पवित्र भूमि पर आकर वास्तव में खुश हूं और स्कूल ने मुझे जो आतिथ्य दिया है और छात्रों द्वारा दिखाए गए उत्साह से वास्तव में प्रभावित हूं।

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story