हैदराबाद: एयरपोर्ट से सीधे कब्रिस्तान पहुंचे मोहम्मद सिराज, पिता की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी

Siraj first reached home to visit grave of father, paid tribute
हैदराबाद: एयरपोर्ट से सीधे कब्रिस्तान पहुंचे मोहम्मद सिराज, पिता की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी
हैदराबाद: एयरपोर्ट से सीधे कब्रिस्तान पहुंचे मोहम्मद सिराज, पिता की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया गुरुवार को स्वदेश लौट आई है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 13 विकेट हासिल करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गुरुवार को अपने घर हैदराबाद पहुंचे। लेकिन, एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वो सीधे कब्रिस्तान गए। यहां उन्होंने अपने पिता मोहम्मद गौस को श्रद्धांजलि दी। पिता के कब्र पर जाकर मोहम्मद सिराज भावुक हो गए थे और उनकी यह तस्वीर वायरल हो रही है।

बता दें कि उनके पिता की मौत नवंबर में हो गई थी, लेकिन उस समय सिराज ऑस्ट्रेलिया में थे और क्वारेंटाइन नियमों के कारण अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं आ सके थे। पूरी सीरीज के दौरान सिराज ने हर अच्छे पल के साथ अपने पिता को याद किया।

ब्रिस्बेन राष्ट्रगान के समय भावुक हो गए थे सिराज
ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले जब राष्ट्रगान बजा था तब वह गमगीन हो गए थे। इसी मैच में सिराज ने जब पांच विकेट लिए तब भी उन्होंने हाथ ऊपर करते हुए अपने पिता को याद किया।

ऑटो रिक्शा चालक थे सिराज के पिता
सिराज के पिता मोहम्मद गौस पेशे से ऑटो रिक्शा चालक थे। अपने बेटे को एक सफल क्रिकेटर बनाने के लिए गौस ने काफी मेहनत और त्याग किया था लेकिन जब उनका बेटा देश के लिए शीर्ष स्तर पर खेला तब वह इस दुनिया में नहीं थे।

पिता हमेशा कहते थे, देश का नाम रोशन करना: सिराज
अपने पिता को खुद का सबसे बड़ा सपोर्ट बताते हुए कहा कि मेरे पिता की हमेशा से ही यही इच्छा थी कि मेरे बेटे देश का नाम रोशन करना और वो मैं जरूर करूंगा। यह मेरे लिए बहुत बड़ा झटका है। मैंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सपोर्ट खो दिया है। यह उनका सपना था कि मैं देश के लिए खेलूं और मैं खुश हूं कि मैंने इस बात को समझा और उनको खुश होने का मौका दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर नजर
अब मोहम्मद सिराज और सबकी निगाहें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच पर होंगी। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

 


 

Created On :   21 Jan 2021 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story