दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना जाना खास एहसास: केशव महाराज

Special feeling to be named Cricketer of the Year for South Africa: Keshav Maharaj
दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना जाना खास एहसास: केशव महाराज
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना जाना खास एहसास: केशव महाराज
हाईलाइट
  • महाराज ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय और कप्तानी की शुरूआत की थी

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि देश का क्रिकेटर आफ द ईयर 2021-22 चुना जाना एक खास एहसास है। पिछले 12 महीनों में, महाराज ने एक आल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया, जिसमें 13 वनडे, आठ टी20 और इतने ही टेस्ट मैच खेले, जिसमें 51 विकेट चटकाए हैं।

32 वर्षीय महाराज ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय और कप्तानी की शुरूआत की थी। अपनी पहली ही गेंद पर अपना पहला टी20 विकेट लेने के बाद, महाराज ने यूएई में आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लिया था।

महाराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर कीरोन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा को लगातार आउट करने के साथ हैट्रिक लेने वाले पहले स्पिनर बनकर शानदार शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने अपने घरेलू मैदान डरबन में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 7/32 विकेट के साथ सीजन का समापन किया।

महाराज ने कहा, वाह, जब मैंने इसके बारे में सुना, तो मुझे बहुत खुशी हुई। यह शायद मेरे करियर के सबसे अच्छे क्षणों में से एक है। मेरा मतलब है कि आप दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने का सपना देखते हैं। कभी नहीं सोचें कि आप वहां पहुंचेंगे और फिर आपको दक्षिण अफ्रीकी पुरुष क्रिकेटर आफ द ईयर के रूप में चुना जाएगा। मेरे लिए यह बहुत खास एहसास है।

उन्होंने आगे कहा, मैं वास्तव में इस पुरस्कार को प्राप्त करने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखूंगा। टीम को खेल के सभी प्रारूपों में नंबर एक पर पहुंचने में मदद करता रहूंगा और उम्मीद है कि हम पहला विश्व कप जीतने में कामयाब होंगे। महाराज के अलावा, महिला तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका को भी वर्ष की महिला क्रिकेटर चुना गया। संयोग से, दोनों खिलाड़ी को प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story