दैनिक भास्कर हिंदी: एसपीएसएन का 12 भागों की द ब्लू रिवॉल्यूशन सीरीज लॉन्च

May 2nd, 2020

हाईलाइट

  • एसपीएसएन का 12 भागों की द ब्लू रिवॉल्यूशन सीरीज लॉन्च

मुंबई, 2 मई (आईएएनएस)। सोनी पिक्च र्स स्पोर्ट्स नेटवर्क (एसपीएसएन) ने दर्शकों के लिए द ब्लू रिवॉल्यूशन सीरीज लॉन्च करने की घोषणा की है।

12 भागों की इस सीरीज में क्रिकेट की 1985 बीएंडएच वल्र्ड चैम्पियनशिप में भारत की यादगार जीत को दोबारा जीवंत किया जाएगा, जो कि रंगीन कपड़ों में भारत द्वारा जीता गया पहला प्रमुख टूर्नामेंट था।

द ब्लू रिवॉल्यूशन में 1985 बीएंडएच वल्र्ड क्रिकेट चैम्पियनशिप के विजयी अभियान के तहत यह बताएगा कि भारत ने क्रिकेट में अपनी छाप कैसे छोड़ी और आखिरकार कैसा उसका नाम मेन इन ब्लू पड़ा।

यह सीरीज चार मई से शुरू होगी और रात आठ बजकर 30 मिनट से सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी चैनलों पर एक्सक्लूसिव प्रसारित होगी।

एसपीएसएन ने इसके लिए 85 की अजेय टीम के नायकों के साथ लाइव इंटरैक्टिव चैट सेशंस की एक सीरीज का आयोजन किया है। इन खिलाड़ियों में रवि शास्त्री, रोजर बिन्नी, मदन लाल और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन शामिल हैं। इन सेशंस की मेजबानी राजदीप सरदेसाई और जॉय भट्टाचार्य करेंगे।

क्रिकेट की वल्र्ड चैम्पियनशिप सात टीमों-भारत, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया एक मिनी वल्र्ड कप था। 1985 में आस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम तीन सीरीज गंवा चुकी थी और वेस्टइंडीज से 1983 का वल्र्ड कप फाइनल जीतने के बावजूद उस टूर्नामेंट को जीतने की संभावना कम ही थी।

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहली बार नीली जर्सी पहनी और सीरीज में सभी टीमों को हराया। भारत ने इसके बाद फाइनल में अपने पुराने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात देकर चैंपियनशिप जीता था।

सोनी पिक्च र्स नेटवर्क्‍स इंडिया के मुख्य राजस्व अधिकारी राजेश कौल ने कहा, द ब्लू रिवॉल्यूशन हमारे खेल इतिहास के सबसे चर्चित क्षणों को संजोता है और उस युग की याद ताजा करता है, जब भारत ने क्रिकेट की दुनिया में अपना प्रभुत्व स्थापित किया था। उन्होंने क्रिकेट की 1985 बीएंडएच वल्र्ड चैम्पियनशिप जीतकर चैम्पियन की तरह सभी आलोचकों को चुप करा दिया।