क्रिकेट: कुलदीप ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टूर की तैयारी करना शुरू कर दी है

Started preparing for Australia tour: Kuldeep
क्रिकेट: कुलदीप ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टूर की तैयारी करना शुरू कर दी है
क्रिकेट: कुलदीप ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टूर की तैयारी करना शुरू कर दी है
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलिया टूर की तैयारी करना शुरू कर दी है : कुलदीप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा है कि उन्होंने आस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारी करना शुरू कर दी है। भारत को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है। भारत को इस अक्टूबर में आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दिसंबर-जनवरी में दोनों टीमों को चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

कुलदीप ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो क्रिकेटबाजी पर भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता से कहा, कई बार ब्रेक लेना दिमाग को तरोताजा करने के लिए जरूरी होता है। हमारा तीन महीने का ब्रेक रहा है इसलिए जब हम शुरुआत करेंगे तो यह नई शुरुआत होगी, एक नई पारी की तरह। मुझे लगता है कि यह समय है जब मुझे ज्यादा मेहनत करनी चाहिए क्योंकि इस समय ज्यादा लोग अभ्यास नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, इससे मुझे फायदा होगा। ब्रेक काफी जरूरी होता है। बीते साल क्या हुआ उससे आप प्लानिंग कर काफी कुछ सीख सकते हो। आपको कुछ समय बिताना होता है और हर बार प्लान के साथ आना होता है। मैंने आस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारी शुरू कर दी है। मैं वहां जाऊंगा और पूरे आत्मविश्वास के साथ क्रिकेट खेलूंगा। मैं वहां जाऊंगा और पूरे आत्मविश्वास के साथ क्रिकेट खेलूंगा।

कुलदीप का 2019 अच्छा नहीं रहा था। इस पर चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, यह मानसिक तौर पर काफी मुश्किल था। जब आपको एक विकेट लेने वाले गेंदबाज के तौर पर देखा जाता है, लेकिन जब आप विकेट नहीं ले पाते हो तो आप अपने आप पर शक करने लगते हो। मैंने गेंदबाजी कोच भरत अरूण से बात की थी जिन्होंने मुझमें आत्मविश्वास जगाया।

उन्होंने कहा, मैंने 2019 विश्व कप को लेकर अच्छी खासी तैयारी की थी क्योंकि मैं आईपीएल की अपनी असफलता से बाहर आना चाहता था। मैंने हालांकि ज्यादा विकेट नहीं लिए लेकिन मैंने गेंदबाजी अच्छी की थी। इसके बाद से मैं टीम में अंदर-बाहर होता रहा हूं।

 

Created On :   3 July 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story