खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली टॉप-10 से हुए बाहर, शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत ने बनाई टॉप-5 में जगह, एजबेस्टन टेस्ट के हीरो बेयरस्टो ने लगाई लंबी छलांग

Struggling with poor form, Virat Kohli was out of the top-10
खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली टॉप-10 से हुए बाहर, शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत ने बनाई टॉप-5 में जगह, एजबेस्टन टेस्ट के हीरो बेयरस्टो ने लगाई लंबी छलांग
आईसीसी टेस्ट रैकिंग खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली टॉप-10 से हुए बाहर, शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत ने बनाई टॉप-5 में जगह, एजबेस्टन टेस्ट के हीरो बेयरस्टो ने लगाई लंबी छलांग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक और बुरी खबर आई है। दरअसल, आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैकिंग में वह टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। वहीं एजबेस्टन टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा एजबेस्टन में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जॉनी बेयरस्टो को टेस्ट मैचों में लगातार अच्छा खेलने का इनाम मिला है। बेयरस्टो ने रैकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-10 में एंट्री मारी है।

एजबेस्टन में फ्लॉप होना कोहली को पड़ा भारी, पंत पहुंचे टॉप-5 में

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भी विराट कोहली का खराब प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए। इस तरह मैच में कोहली ने मात्र 31 रन बनाए। अपने इस खराब प्रदर्शन का खामियाजा उन्हें टेस्ट रैकिंग में गिरावट के साथ भुगतना पड़ा। इस मैच से पहले रैकिंग में 9वें स्थान पर मौजूद कोहली अब 13वें स्थान पर पहुंच चुके हैं। बीते 6 सालों में यह पहली बार है जब कोहली टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों की सूची से बाहर हुए हैं।

वहीं एजबेस्टन की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले ऋषभ पंत को रैकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है। अब वो पांच पायदानों की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि पिछले 6 टेस्ट मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक जमाने पंत के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैकिंग है। 

टॉप-10 सिर्फ दो भारतीय

रैकिंग में ऋषभ के अलावा अब केवल एक ही भारतीय बल्लेबाज मौजूद है। यह बल्लेबाज है भारतीय कप्तान रोहित शर्मा। एजबेस्टन टेस्ट में न खेल पाने की वजह से रोहित को एक पायदान का नुकसान हुआ है। मैच से पहले वो रैकिंग में 8वें नंबर पर थे। जबकि अब 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा की रैकिंग में दो स्थानों का सुधार हुआ है। अब वह 28वें से 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि एजबेस्टन में भारत के खिलाफ इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले दिग्गज बल्लेबाज जो रुट रैकिंग में टॉप पर मौजूद हैं। वहीं पिछले तीन टेस्ट मैचों में 4 शतक जड़ने वाले बेयरस्टो ने रैकिंग में 11 पायदान की छलांग लगाते हुए 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
 

Created On :   6 July 2022 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story