comScore

सुनील गावस्कर ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ WTC फाइनल से पहले टेस्ट सीरीज खेलने का न्यूजीलैंड को कैसे होगा नुकसान

May 31st, 2021 09:30 IST
सुनील गावस्कर ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ WTC फाइनल से पहले टेस्ट सीरीज खेलने का न्यूजीलैंड को कैसे होगा नुकसान

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड की इंग्लैंड सीरीज को लेकर सुनीव गावस्कर का बयान
  • WTC फाइनल से पहले टेस्ट सीरीज खेलने का न्यूजीलैंड को होगा नुकसान
  • न्यूजीलैंड टीम का सामना इंग्लैंड के साथ दो जून से होना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के अनुसार ऐसी चर्चा चल रही है कि न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से फायदा मिलेगा। हालांकि, गावस्कर का कहना है कि वह इस बात से सहमत नहीं है।

गावस्कर ने कहा, कुछ लोगों का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड को फायदा होगा क्योंकि वह यहां के वातावरण को समझ लेंगे। उन्होंने कहा, लेकिन इसका दूसरा पहलू भी है। अगर न्यूजीलैंड को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ा तो उनका मनोबल टूटेगा और हो सकता है कि उनके कुछ खिलाड़ियों को चोट से जूझना पड़े क्योंकि जून की शुरूआत में इंग्लैंड में अक्सर ऐसा होता है।

गावस्कर ने कहा, भारतीय टीम के लिए एक फायदा रहेगा कि जब वह फाइनल मुकाबले में उतरेगी तो एक दम तरोताजा और ऊर्जा से भरी हुई रहेगी। इतने दिनों के अंतराल के बाद मैच खेलने से इनका उत्साह चरम पर रहेगा। पूर्व कप्तान ने कहा, यह टीम ऐसी है जिसने विपरीत परिस्थितियों में सफलता का स्वाद चखा है, इसलिए किसी भी तरह की विषम स्थिति इनके लिए इससे पार पाने का एक अवसर होगी।

बता दें कि केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम का सामना इंग्लैंड के साथ दो जून से होना है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 14 जून को खत्म होगी जिसके बाद कीवी टीम 18 जून से भारत के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलेगी।

कमेंट करें
IjSaP