विश्व सेमीफाइनल में ऊपर जाना मेरे लिए हैरानी भरा : कार्तिक

Surprising for me going up in world semifinal: Karthik
विश्व सेमीफाइनल में ऊपर जाना मेरे लिए हैरानी भरा : कार्तिक
विश्व सेमीफाइनल में ऊपर जाना मेरे लिए हैरानी भरा : कार्तिक

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे जाने से वह हैरान थे।

मैच में भारत ने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए थे और कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था। कार्तिक इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित थे।

कार्तिक ने क्रिकबज से कहा, यह मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि उन्होंने मुझे स्पष्ट रुप से कह रखा था कि मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा। हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था। मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और यह सब जल्दबाजी में हुआ।

उन्होंने कहा, मुझे उस वक्त लग नहीं रहा था कि विकेट इतने जल्दी-जल्दी गिर जाएंगे। अचानक से लोकेश राहुल आउट हो गए और मुझे अपना पैड बांधना पड़ा।

कार्तिक ने कहा, मैं तीसरे ओवर में गया और मुझे पता नहीं चला कि मैं कब आउट हो गया। लेकिन हमें ट्रेंट बाउल्ट के स्पैल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोके रहना था। लेकिन दुर्भाग्यवश जब मैंने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया तो फिर जेम्स नीशम द्वारा शानदार कैच लेने के कारण मैं आउट हो गया।

भारत इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर फाइनल ही होड़ से बाहर हो गया था।

- - आईएएनएस

Created On :   22 April 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story