भारतीय पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत ने कहा, भारत को टूर्नामेंट की अगुआई में प्रभावी द्विपक्षीय सीरीज पर ध्यान देना चाहिए

भारतीय पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत ने कहा, भारत को टूर्नामेंट की अगुआई में प्रभावी द्विपक्षीय सीरीज पर ध्यान देना चाहिए
टी20 विश्व कप भारतीय पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत ने कहा, भारत को टूर्नामेंट की अगुआई में प्रभावी द्विपक्षीय सीरीज पर ध्यान देना चाहिए
हाईलाइट
  • भारतीय टीम सेमीफाइन मुकाबले में इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रभावशाली द्विपक्षीय सीरीज पर ध्यान देना चाहिए था और उन मैचों में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाता, जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में उपयोगी साबित होते।

टी20 विश्व कप में, भारत ने ग्रुप 2 से टेबल-टॉपर बनकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन आईसीसी ट्रॉफी के लिए नौ साल के इंतजार को खत्म करने की उनकी तलाश 10 विकेट से करारी हार के साथ अचानक रुक गई।

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्टस के शो मैच प्वाइंट के हवाले से कहा, मैं वास्तव में नहीं जानता, इसलिए उन्होंने बात नहीं की। एक चयनकर्ता या चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में मैं इसे इस तरह से रखूंगा, इसे गंभीरता से न लें, वेस्टइंडीज और आयरलैंड जैसी सीरीज को आप गंभीरता से नहीं लेते क्योंकि ये पक्ष थोड़े कमजोर हैं।

संयोग से, टूर्नामेंट में, आयरलैंड ने दो बार के चैंपियन वेस्ट इंडीज को होबार्ट में एक निर्णायक पहले दौर के मैच में हराकर भारी उलटफेर किया और टूर्नामेंट में एकमात्र टीम थी जिसने इंग्लैंड को एमसीजी के अलावा पांच रन से प्रसिद्ध जीत दिलाई।

श्रीकांत की टिप्पणियों का जवाब देते हुए, वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने बताया कि टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए टीमों द्वारा आवश्यक तीव्रता का स्तर द्विपक्षीय श्रृंखला की तुलना में अलग कैसे है।

तो, एक अच्छी किताब लिखी गई है कि आप इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में जाते हैं और आप लोगों को एक द्विपक्षीय श्रृंखला में देखते हैं और ऐसा लगता है कि वे मजा कर रहे हैं। आप उसी ड्रेसिंग रूम में जाते हैं जब यह विश्व कप होता है और लोग किनारे पर होते हैं यह एक अलग स्तर के फोकस और तीव्रता की आवश्यकता होती है।

उन्होंने आगे बताया, मुझे लगता है कि अगर आप विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका या इंग्लैंड के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलते हैं, तो विश्व कप में उनके साथ खेलना अलग होता है और यही वह मानसिकता है जो मुझे लगता है कि बदलनी होगी। विश्व कप क्रिकेट हमें उसी स्वतंत्रता का प्रदर्शन करने के लिए किसी तरह मानसिक रूप से मजबूत होना होगा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story