पहली पारी में 314 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, शतक से चूके ऋषभ और अय्यर, बांग्लादेश पर बनाई 87 रनों की बढ़त

Team India all out for 314 runs in first innings, Rishabh and Iyer missed out on centuries, lead by 87 runs over Bangladesh
पहली पारी में 314 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, शतक से चूके ऋषभ और अय्यर, बांग्लादेश पर बनाई 87 रनों की बढ़त
भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट पहली पारी में 314 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, शतक से चूके ऋषभ और अय्यर, बांग्लादेश पर बनाई 87 रनों की बढ़त
हाईलाइट
  • ऋषभ ने खेली 93 रनों की पारी

डिजिटल डेस्क, मीरपुर।  मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया 314 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह पहली पारी के आधार उसने बांग्लादेश पर 87 रनों की बढ़त हासिल कर ली। जवाब में मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिये। बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाज शंतों और जाकिर हसन क्रीज पर हैं। 

इससे पहले मैच के पहले दिन बांग्लादेश के बनाए 227 रनों के जबाव में भारतीय टीम ने 314 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए।  

शतक से चूके रिषभ और अय्यर

बांगलादेश द्वारा पहली पारी में 227 रनों जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरूआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। राहुल ने जहां 10 रन बनाए वहीं गिल 20 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए। इसके बाद बैटिंग करने उतरे टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं हो पाए और 24-24 रन बनाकर आउट हो गए। एक समय 94 रन पर अपने शीर्ष बललेबाजों के विकेट गंवाकर टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही थी। तब क्रीज पर मौजूद ऋषभ पंत और श्रेयष अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने पांचवे विकेट लिए 159 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई।

इस दौरान ऋषभ ने अपने टेस्ट कैरियर का 11वां अर्धशतक लगाया। हालांकि वह अपना छटवां शतक बनाने से काफी कम रनों से चूक गए। ऋषभ ने 93 रनों की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी 87 रनों की पारी खेली। वह भी अपने कैरियर का दूसरा शतक बनाने से चूक गए। यह उनके कैरियर का 5वां अर्धशतक है। इनके अलावा अक्षर पटेल ने 4, अश्विन ने 12, उनादकट ने 14, उमेश यादव ने 14 और मोहम्मद सिराज ने 7 रनों की पारी खेली। 

 

Created On :   23 Dec 2022 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story