तीसरी बार वर्ल्डकप फाइनल में जगह बनाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 तीसरी बार वर्ल्डकप फाइनल में जगह बनाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन
हाईलाइट
  • कोहली और सूर्यकुमार यादव से बड़ी पारी की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप दूसरा सेमीफाइनल आज इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाएगा। एडिलेड में होने जा रहा यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से शुरु होगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी, जहां उसका मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। 

टीम इंडिया का पलड़ा रहा है भारी

बात करें भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक खेले गए टी-20 मुकाबलों की तो दोनों के बीच अबतक 22 मैच हुए हैं जिनमें से टीम इंडिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 मैच जीते हैं। वहीं बात करें इस वर्ल्डकप में दोनों के प्रदर्शन की तो टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट अपने खेले 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है जबकि इंग्लैंड ने 5 मैचों में से 3 मुकाबले जीते हैं जबकि उसका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 

कोहली और सूर्यकुमार यादव से बड़ी पारी की उम्मीद

टीम इंडिया के इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन की एक बड़ी वजह विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की शानदार फॉर्म रही है। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को कई मौकों पर संकट से उबारा है। बात करें विराट कोहली की तो वह 256 रनों के साथ विश्वकप के शीर्ष स्कोरर हैं जबकि सूर्यकुमार यादव लगभग 180 के सट्राइक रेट से 225 रन बनाकर इस सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस महामुकाबले में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं बात करें टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की तो अर्शदीप और भुवनेश्वर के साथ मोहम्मद शमी ने भी अभी तक इस विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन किया है और कई अहम मौकों पर टीम को सफलताएं दिलाई हैं। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं। वह टीम में रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं। क्योंकि एडिलेड की पिच से स्पिनर्स को सहायता मिलती है। यहां आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा ने टी-20 मैचों में इस मैदान पर सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए हैं। जिसे देखते हुए रोहित टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं। वहीं बात करें दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को टीम में शामिल करने की तो 9 नवंबर को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस ओर इशारा किया था कि पंत को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले महामुकाबले में एक बार फिर मौका दिया जा सकता है। बता दें कि पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में दिनेश कार्तिक की जगह अंतिम ग्यारह में जगह दी गई थी। हालांकि इस मैच में पंत कुछ खास नहीं कर पाए थे। 

यह हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

इंग्लैंड टीम - जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान/फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद 

Created On :   10 Nov 2022 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story