टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 मैच, सीरीज में की 1-1 की बराबरी, रोहित की धमाकेदार बल्लेबाजी  

Team India won the second T20, tied 1-1 in the series, Rohits explosive batting
टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 मैच, सीरीज में की 1-1 की बराबरी, रोहित की धमाकेदार बल्लेबाजी  
भारत V/S  ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 मैच, सीरीज में की 1-1 की बराबरी, रोहित की धमाकेदार बल्लेबाजी  
हाईलाइट
  • रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 46 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारत की तरफ कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 46 रन बनाए और टीम को जीत दिलवाकर कर वापस लौटे। रोहित को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। 

देरी से हुआ मैच 

आउटफील्ड गीली होने की वजह से मैच दो घंटे 15 मिनट देरी से शुरु हुआ। अंपायरों ने मैच को 8-8 ओवरों का करने का फैसला लिया। मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 90 रन बनाए और टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 91 रनों का विजयी लक्ष्य रखा। मेहमान टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यु वेड ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से स्पिनर अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए। 

कप्तान रोहित की तूफानी पारी 

91 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 7.2 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर जीत हासिल की। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने मात्र 20 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की सहायता से 46 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं दिनेश कार्तिक भी 10 रन बनाकर नॉट आउट रहे। 

बुमराह की हुई वापसी 

मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई। उन्होंने मैच में शानदार बॉलिंग करते हुए खतरनाक नजर आ रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को यार्कर पर आउट किया। बुमराह को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया। वहीं ऋषभ पंत को उमेश यादव की जगह अंतिम ग्यारह में जगह दी गई।

इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरीं थीं दोनों टीमें

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड।

Created On :   23 Sep 2022 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story