सेमीफाइनल मुकाबला 7 विकेटों से जीता पाकिस्तान, फाइनल में बनाई जगह

The first semi-final match between Pakistan and New Zealand today, know what the old figures say, who will win
सेमीफाइनल मुकाबला 7 विकेटों से जीता पाकिस्तान, फाइनल में बनाई जगह
फाइनल में पाकिस्तान सेमीफाइनल मुकाबला 7 विकेटों से जीता पाकिस्तान, फाइनल में बनाई जगह
हाईलाइट
  • टी-20 वर्ल्ड कप 2007 सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दी थी मात

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला समीफाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 5 गेंदे शेष रहते 7 विकेटों से जीत हासिल की। इस मुकाबले में जीत के साथ पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है। पाकिस्तान की टीम भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता टीम से रविवार को फाइनल मुकाबले में भीड़ेगी। 

मिचेल और विलियमसन ने बचाई न्यूजीलैंड की लाज 

पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही। महज 49 रनों के स्कोर पर उसके तीन विकेट गिर गए थे। ओपनर बल्लेबाज फिन एलन 4, कॉनवे 21 और फिलिप्स 6 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए। इसके बाद लड़खड़ाती हुई टीम को कप्तान विलियमसन और डेरिल मिचेल ने संभाला। दोनों के बीच 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। जिसकी बदौलत टीम सम्मानजनक टोटल तक पहुंच सकी। मिचेल ने जहां 53 रनों की पारी खेली वहीं विलियमसन 43 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ने 2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद नवाज को एक सफलता मिली, जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।   

बाबर-रिजवान ने दिलाई शानदार जीत 

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। बाबर और रिजवान की जोड़ी ने 105 रनों की ओपनिंग साझेदारी कर पाकिस्तान की जीत तय कर दी। अंतिम ओवरों में एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से मुकाबले में रोमांच आया। लेकिन 5 गेंदे शेष रहते पाकिस्तान ने यह मुकाबला अपने नाम किया। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 53 और मोहम्मद रिजवान ने 57 रनों की पारी खेली। ओपनिंग बल्लेबाजों के आउट होने के बाद युवा बल्लेबाज मोहम्मद हारिस ने 30 रनों की अहम पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

न्यूजीलैंड- फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

पाकिस्तान- मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

Created On :   9 Nov 2022 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story