फरवरी 2023 में कतर और ओमान में खेला जाएगा लीजेंड्स लीग क्रिकेट का तीसरा सीजन

The third season of Legends League Cricket will be played in Qatar and Oman in February 2023.
फरवरी 2023 में कतर और ओमान में खेला जाएगा लीजेंड्स लीग क्रिकेट का तीसरा सीजन
क्रिकेट फरवरी 2023 में कतर और ओमान में खेला जाएगा लीजेंड्स लीग क्रिकेट का तीसरा सीजन
हाईलाइट
  • कुछ नए नाम भी सीजन में शामिल होंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) का तीसरा सीजन 27 फरवरी से 8 मार्च तक कतर और ओमान में खेला जाएगा। टूर्नामेंट को एलएलसी मास्टर्स कहा जाएगा और इसमें तीन भाग लेने वाली टीमें होंगी, जिसमें इंडिया महाराजा, एशिया लायंस और वल्र्ड जायंट्स शामिल हैं।

जबकि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के हाल ही में समाप्त हुए दूसरे सीजन में 85 लीजेंड्स के साथ चार फ्रेंचाइजी-स्वामित्व वाली टीमें थीं और भारत में खेली गई थीं।

ऑफ-स्पिन महान हरभजन सिंह ने कहा, मैं मणिपाल टाइगर्स के साथ एलएलसी-2 खेलकर क्रिकेट के मैदान में अच्छा समय बिताया था और आगामी एलएलसी मास्टर्स के साथ मैदान में वापस जाना बहुत अच्छा होगा। भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में सीजन 2 की शुरुआत से पहले प्रदर्शनी मैच कोलकाता में खेला गया था।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा, यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं फरवरी में लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेलकर फिर से एक्शन में आऊंगा। और इस बार टीम इंडिया के लिए खेल रहा हूं, इसलिए मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा, सितंबर/अक्टूबर में भीलवाड़ा किंग्स के लिए खेलना मजेदार था, और अब मैं एलएलसी मास्टर्स के लिए विश्व टीम के लिए खेलने को तैयार हूं।

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अन्य क्रिकेट देशों के पूर्व क्रिकेटरों को भारत, एशिया और रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन टीमों में विभाजित किया जाएगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, लीजेंड्स लीग क्रिकेट-सीजन 2 के एक सुपर सफल सीजन के बाद, हमें यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हम एलएलसी मास्टर्स के रूप में वापस आ रहे हैं। हमें कतर और ओमान से निमंत्रण मिला था, इसलिए हम सीजन को दोहा और मस्कट के 2 शहरों में विभाजित करेंगे।

उन्होंने कहा, और लगभग 60 शीर्ष खिलाड़ी, अनिवार्य रूप से लीजेंड्स ऑफ क्रिकेट, आगामी सीजन में खेलेंगे, लेकिन इस बार पिछले फ्रेंचाइजी सीजन के विपरीत, अपने देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उन्होंने कहा, गंभीर, गेल, हरभजन, वाटसन, इरफान और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका आदि से एलएलसी मास्टर्स में खेलने जा रहे हैं।

रहेजा ने कहा, हम उन्हें लीग में पाकर खुश हैं। कुछ नए नाम भी सीजन में शामिल होंगे। पिछले 2 सीजन की सफलता के बाद, हम अनुभव को और बढ़ाने जा रहे हैं। कुछ नई पहल करके प्रशंसकों को जोड़ेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले वर्षों में लीग के प्रशंसकों की संख्या में और इजाफा होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story