इन पांच बल्लेबाजों ने टी-20 वर्ल्ड कप में जड़े सबसे तेज अर्धशतक, दो भारतीय धुरंधर भी हैं शामिल देखें पूरी लिस्ट

These five batsmen hit the fastest half-century, two Indian batsmen are included in this list
इन पांच बल्लेबाजों ने टी-20 वर्ल्ड कप में जड़े सबसे तेज अर्धशतक, दो भारतीय धुरंधर भी हैं शामिल देखें पूरी लिस्ट
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 इन पांच बल्लेबाजों ने टी-20 वर्ल्ड कप में जड़े सबसे तेज अर्धशतक, दो भारतीय धुरंधर भी हैं शामिल देखें पूरी लिस्ट
हाईलाइट
  • वर्ल्ड कप 2007 में युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था। जो आज 15 साल बाद भी टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सभी बल्लेबाजों का लक्ष्य तेजी से रन बनाना ही रहता है। उसमें भी अगर बात वर्ल्ड कप की हो तो कोई भी बल्लेबाज किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने उतरे वो तेजी से रन बनाकर टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाने की कोशिश करता है। इसी कोशिश में कई बार बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए कुछ ही गेंदों में अर्धशतक जड़ देते हैं। आज हम आपको ऐसे ही पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने टी-20 वर्ल्ड में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक जड़ा हैं-

युवराज सिंह (साल 2007)- टी-20 वर्ल्ड कप के पहले ही संस्करण में भारतीय टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इस वर्ल्ड कप जीत में युवराज सिंह ने सबसे अहम योगदान दिया था। उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से पूरे टूर्नामेंट में अपनी धाग जमाई थी। इसी वर्ल्ड कप में युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था। इसी मुकाबले में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ही ओवर में 6 छक्के भी जड़े थे। उन्होंने इस मुकाबले में केवल 16 गेंदों में 7 छक्के और 3 चौको की मदद से 58 रनों की तूफानी पारी खेली थी। युवराज का यह अर्धशतक आज भी टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक है। 

Yuvraj Singh: On this day in 2007, Yuvraj Singh became first T20I player to  smash six sixes in one over | Cricket News - Times of India

स्टीफन मायबर्ग (साल 2014)- बांग्लादेश की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2014 में नीदरलैंड्स टीम के ओपनिंग बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में मात्र 17 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। उनका यह अर्धशतक युवराज सिंह के बाद टी-20 वर्ल्ड कप में मारा गया दूसरा सबसे तेज अर्धशतक हैं। उन्होंने अपनी इस पारी में 23 गेंदों में 7 छक्के और 4 चोकों की मदद से 63 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

Stephan Myburgh ODI photos and editorial news pictures from ESPNcricinfo  Images

ग्लेन मैक्सवेल (साल 2014)- टी-20 वर्ल्ड कप 2014 में मीरपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में केवल 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था। मैक्सवेल ने अपनी इस पारी में 33 गेंदों में 6 छक्के और 7 चौको की मदद से 74 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली थी। उनका यह अर्धशतक टी-20 वर्ल्ड कप में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक था। 

Glenn Maxwell: Australia went into the series against Pakistan hoping for a  whitewash | Cricket Country

केएल राहुल (साल 2021)- भारतीय टीम की मेजबानी में यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में मौजूदा भारतीय उपकप्तान केएल राहुल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मात्र 18 गेंदों में पचासा ठोक दिया था। उन्होंने अपनी इस पारी में 19 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौको की सहायता से 50 रनों की धुआधार पारी खेली थी। उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को महज 6.3 ओवरों में धूल चटा दी थी। 

T20 World Cup: India thump Scotland by eight wickets to keep semi-final  hopes alive | Cricket News | Sky Sports

शोएब मलिक (साल 2021)- साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में ही पाकिस्तान टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने स्कॉटलैंड के खिलाफ महज 18 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था। उन्होंने अपनी इस पारी में 18 गेंदों में 6 छक्के और 1 चौके की मदद से 54 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

Malik's explosive 18-ball 54 helps Pakistan crush Scotland

Created On :   12 Oct 2022 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story