वर्ल्डकप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम को इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया औसत, चीफ सेलेक्टर पर साधा निशाना

This former cricketer told the Pakistan team selected for the World Cup average, targeted the chief selector
वर्ल्डकप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम को इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया औसत, चीफ सेलेक्टर पर साधा निशाना
पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर पीसीबी वर्ल्डकप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम को इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया औसत, चीफ सेलेक्टर पर साधा निशाना
हाईलाइट
  • शाहिद अफरीदी भी उठा चुके हैं सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो चुका है। जब से टीम की घोषणा हुई है तब से ही इस पर विवाद गहराता जा रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर टीम चयन को लेकर सेलेक्टर्स पर लगातार निशाना साध रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। 

शोएब ने बताया एवरेज टीम 

शोएब अख्तर ने टी-20 वर्ल्डकप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम को एवरेज टीम बताया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि वर्ल्डकप के लिए चुनी गई यह टीम बहुत ही एवरेज है। इसके पीछे का कारण शोएब ने मिडिल ऑर्डर को बताया। शोएब ने चीफ सेलेक्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि एवरेज लोग एवरेज लोगों को ही पसंद करते हैं। इसके अलावा वो कोई बेहतरीन फैसला नहीं ले पाते हैं।

उन्होंने कहा कि पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) किस तरह से टीम का चयन कर रहा है, हमारे चीफ सेलेक्टर ही इतने औसत दर्जे के हैं। इस वजह से उन्होंने टीम भी औसत दर्जे की ही चुनी है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब ने इतना तक कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप के शुरुआती राउंड से ही बाहर हो जाती है तो इसकी वजह टीम का मिडिल ऑर्डर ही होगा। 

खराब प्रदर्शन पर कोच और टीम मैनेजमेंट हो सकते हैं बर्खास्त

शोएब अख्तर यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो टीम के मैनेजमेंट और यहां तक की कोचों को भी बर्खास्त किया जा सकता है। उन्होंने चीफ सेलेक्टर रमीज राजा पर भड़कते हुए कहा कि इस तरह के टीम सेलेक्शन के बाद रमीज भी ज्यादा समय तक अपने पद पर बने नहीं रह पाएंगे। वो भी नवंबर तक अपने पद से हटाए जा सकते हैं। 

शाहिद अफरीदी भी उठा चुके हैं सवाल

शोएब के अलावा पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी टीम सेलेक्शन पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने शोएब मलिक को टीम में शामिल न किए जाने पर सेलेक्टर्स पर निशाना साधा था। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था कि "शोएब मलिक ने पूरी दुनिया में टी-20 क्रिकेट खेला है, इस फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है। अगर वह टीम का हिस्सा बनते तो यह टीम के लिए ही फायदेमंद होता। सेलेक्टर्स ने उनके अनुभव को नजरअंदाज कर बहुत बड़ी गलती की है।"

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम - बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

रिजर्व खिलाड़ी - मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी. 
 

Created On :   18 Sep 2022 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story