आईपीएल मिनी ऑक्शन में यह भारतीय खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, इस अनुभवी गेंदबाज पर हो सकती है पैसे की बारिश

This Indian player will be sold most expensive in IPL mini auction, money can rain on this experienced bowler
आईपीएल मिनी ऑक्शन में यह भारतीय खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, इस अनुभवी गेंदबाज पर हो सकती है पैसे की बारिश
आईपीएल 2023 आईपीएल मिनी ऑक्शन में यह भारतीय खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, इस अनुभवी गेंदबाज पर हो सकती है पैसे की बारिश
हाईलाइट
  • 2018 मेगा ऑक्सन में उनादकट 11.50 करोड़ रुपये में बिके थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की तैयारियां अभी से शुरु हो गई है। सभी टीमों ने मंगलवार को अपने रिलीज और रिटेन प्लेयर्स की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी। आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने कुल 90 खिलाड़ियों को रिलीज किया। जिसमें कई भारतीय सुपर स्टार्स भी शामिल हैं। आईपीएल मिनी ऑक्सन अगले महीने 23 दिसंबर को कोच्ची में आयोजित किया जाएगा। आइए जानते हैं इस मिनी ऑक्सन में कौन से भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगे बिक सकते हैं- 

मयंक अग्रवाल- आईपीएल के 15वें में पंजाब किंग्स की कप्तानी में करने वाले मयंक को टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। मयंक पिछले सीजन की कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी फेल रहे थे। लेकिन केवल एक सीजन खराब जाने से उनके प्रदर्शन को मापा जा सकता। मयंक पिछले सीजन 12 करोड़ रुपये में रिटेन किए गए थे, इसलिए इस सीजन भी उम्मीद है कि टीमें मयंक के पीछे साबित भाग सकती हैं और वो एक बार फिर करोड़ो में बिक सकते हैं। मयंक ने आईपीएल में खेले 113 मैचों में लगभग 23 की औसत से 2331 रन बनाए हैं। 

IPL 2022: Ranking all teams based on their strongest playing XIs

मनीष पांडे- आईपीएल में शतक बनाने वाले पहले भारतीय मनीष पांडे भी इस सूची में शामिल हैं। पिछले साल लखनऊ टीम की ओर से खेलने वाले मनीष मेगा ऑक्सन में 4.60 करोड़ रुपये में बिके थे। जबकि इससे पहले हैदराबाद की टीम ने उन्हें साल 2018 में 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। इस बार भी मिनी ऑक्शन में मनीष पर टीमें करोड़ों रुपये लुटा सकती हैं। मनीष पांडे ने आईपीएल में खेले 160 मैचों में 30 की औसत से 3648 रन बनाए हैं। 

IPL 2023 Auction: Lucknow Super Giants (LSG) Release, Retains And Probable  Players List, Squad All You Know

जयदेव उनादकट- पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले जयदेव उनादकट मेगा ऑक्सन में 1.30 करोड़ रुपये में बिके थे। लेकिन नए सीजन के लिए मुंबई ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया। मिनी ऑक्सन में उनादकट काफी मंहगे बिक सकते हैं क्योकि साल 2018 में हुए मेगा ऑक्सन में राजस्थान ने उन्हें 11.50 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। इसलिए इस ऑक्सन में भी टीमें उनादकट के पीछे भाग सकती हैं। जयदेव उनादकट ने आईपीएल में खेले 91 मैचों में 8.79 की इकॉनमी से 91 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL Auction 2022: Livingstone, injured Archer bag jackpots; Suresh Raina  goes unsold- The New Indian Express

शिवम मावी- पिछले सीजन 7.25 करोड़ रुपये में कोलकाता टीम में शामिल हुए मावी इस सीजन भी करोड़ों रुपयों में बिक सकते हैं। साल 2018 से कोलकाता में खेलने वाले युवा गेंदबाज मावी एक फिर कोलकाता में जा सकते हैं। निश्चित रुप से टीम अपने युवा गेंदबाज को महज एक खराब सीजन के बाद टीम से नहीं निकालेगी और मिनी ऑक्सन में कम कीमत में दोबारा से अपनी टीम में शामिल कर सकती है। शिवम मावी ने आईपीएल में खेले 32 मैचों में 8.70 की इकॉनमी से 30 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL 2022: Shivam Mavi faces the heat from KKR fans after getting hit for 5  sixes in one over by LSG batters | Cricket News | Zee News

मयंक मारकंडे- आईपीएल के पिछले सीजन मुंबई की ओर से खेलने वाले लेग स्पिन गेंदबाज मयंक मारकंडे इस मिनी ऑक्शन में महंगे बिक सकते हैं। पिछले सीजन मयंक 65 लाख रुपये में बिके थे। जबकि उससे पहले मयंक 2 करोड़ रुपये में राजस्थान टीम में शामिल थे। भारतीय लेग स्पिन गेंदबाजों की कमी का फायदा मयंक को इस ऑक्सन में मिलेगा और टीमें उन पर करोड़ो रुपये खर्च कर सकती हैं। मयंक ने आईपीएल में खेले 20 मैचों में 8.5 की इकॉनमी से 17 विकेट हासिल किए हैं।  

मुंबई इंडियंस के मयंक मर्कंडे बने आईपीएल में चार विकेट निकालने वाले सबसे कम  उम्र के तीसरे खिलाड़ी | CricketCountry.com हिन्दी

Created On :   16 Nov 2022 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story