दैनिक भास्कर हिंदी: टोरंटो मास्टर्स: नडाल ने सितसिपास को हराकर जीता रोजर्स कप  

August 13th, 2018

हाईलाइट

  • राफेल नडाल ने 2018 में पांच खिताब किए अपने नाम।
  • राफेल नडाल ने बर्थडे ब्वॉय स्टेफानोस को दी मात।

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। रविवार को टोरंटो में हुए रोजर्स कप के फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी राफेल नडाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब को जीत लिया। 1 घंटे 45 मिनट तक चले इस खिताबी मुकाबले में नडाल ने बर्थडे ब्वॉय स्टेफानोस को 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी। इस जीत के साथ ही स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल के साल 2018 में पांच खिताब हो गए हैं। 32 वर्षीय राफेल नडाल ने इस सीजन में अब तक 40 सिंगल्स मुकाबले जीते हैं और महज तीन हारे हैं।

यह टाइटल नडाल के करियर का 80वां खिताब था, जो उन्होंने अपने नाम किया है। बता दें कि स्टेफानोस ने फाइनल तक का सफर तय करने के लिए शीर्ष-10 में शामिल खिलाड़ियों डोमिनिक थिएम, नोवाक जोकोविच और एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दी, लेकिन वह खिताब हासिल नहीं कर पाए।

नडाल ने इस खिताबी जीत के बाद रविवार रात को  सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम वापस लेने की घोषणा कर दी है। नडाल ने इस पर बयान देते हुए कहा कि फिटनेस बनाए रखने के लिए उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव का फैसला किया है।  नडाल ने कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए दुख है कि मैं इस साल सिनसिनाटी में नहीं खेलूंगा। इस महीने होने वाले अमेरिकी ओपन की तैयारी के लिए वह अगले हफ्ते होने वाले एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स से हट गए हैं।'

नडाल 17 सिंगल ग्रैंड स्लैम खिताब, ओलिंपिक 2008 में सिंगल स्पर्धा में गोल्ड जीत चुके हैं। स्पेनिश डेविस कप टीम के साथ उन्होने 2004, 2008 और 2009 में डेविस कप भी जीता है। खेल विशेषज्ञ उन्हें इतिहास के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक मानते हैं।

खबरें और भी हैं...