comScore

एग डाइट पर ट्रोल होने के बाद विराट बोले- मैंने कभी वेगन होने का दावा नहीं किया, खुद को हमेशा शाकाहारी बताया

June 01st, 2021 16:15 IST
एग डाइट पर ट्रोल होने के बाद विराट बोले- मैंने कभी वेगन होने का दावा नहीं किया, खुद को हमेशा शाकाहारी बताया

हाईलाइट

  • अंडा खाने को लेकर निशाने पर आए विराट कोहली
  • कोहली ने ट्रोलर्स को दिया जवाब
  • मैंने कभी वेगन होने का दावा नहीं किया, खुद को हमेशा शाकाहारी बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उनकी एग डाइट पर ट्रोल होने के बाद जवाब दिया है। कोहली ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कभी भी वेगन होने का दावा नहीं किया। कोहली ने कहा, हमेशा शाकाहारी होने की बात कही...गहरी सांस लें और सब्जियां खाएं (यदि आप चाहें तो)। बता दें कि वेगन डाइट में सिर्फ उन खाद्य पदार्थों को शामिल किया जाता है, जो जानवरों से जुड़े हुए न हों।

बता दें कि विराट कोहली ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सेशन में एक फैन ने उनसे उनकी डाइट के बारे में पूछा था। इसके जवाब में कोहली ने कहा, ढेर सारी सब्जियां, कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, दाल, क्विनोआ, ढेर सारा पालक, डोसा, लेकिन सब सीमित मात्रा में। कोहली के इस बयान के बाद कई लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था। कई लोगों ने कहा कि कोहली तो अंडा खाने वाले शाकाहारी हैं। कई ने सवाल उठाए कि अगर भारतीय कप्तान अंडा खाते हैं तो खुद को शाकाहारी क्यों बताते हैं?

दरअसल, साल 2019 में कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो पूरी तरह से शाकाहारी हो गए हैं। इंटरव्यू में कोहली ने अपने शरीर पर शाकाहारी भोजन के प्रभाव के बारे में बात की थी। कोहली ने नेटफ्लिक्स का एक शो गेम चेंजर देखने के बाद ट्वीट भी किया था, कोहली ने कहा था, "नेटफ्क्सि पर गेम चेंजर शो देखा। शाकाहारी बनने के बाद मुझे यह पता चला कि इतने वर्षों से डाइट के बारे में मेरी जो सोच थी वो बस एक कल्पना भर थी।

कोहली ने कहा,  क्या बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री और हां शाकाहारी बनने के बाद से मुझे जैसा महसूस हुआ वैसा जीवन में पहले कभी नहीं हुआ। बता दें कि गेम चेंजर एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसे जेम्स कैमरून, जैकी चैन और अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने प्रड्यूज किया है। इसमें शाकाहारी भोजन से खिलाड़ियों को होने वाले लाभ के बारे में बताया गया है।

कमेंट करें
deNn6