पाकिस्तान को झटका, वेस्टइंडीज ने PAK जाकर टी-20 खेलने से किया मना

West Indies Cricket Team not to play 20-20 Series in Pakistan
पाकिस्तान को झटका, वेस्टइंडीज ने PAK जाकर टी-20 खेलने से किया मना
पाकिस्तान को झटका, वेस्टइंडीज ने PAK जाकर टी-20 खेलने से किया मना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए आने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने फिलहाल आने से मना कर दिया है। बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज के कई बड़े खिलाड़ियों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी, जिसके बाद इस टूर को पोस्टपोन्ड करने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर को अगले साल प्लान करने को कहा है। 


वेस्टइंडीज प्लेयर्स ने साफ किया मना


खबरों की मानें तो पाकिस्तान में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के कई बड़े प्लेयर्स ने साफ मना कर दिया है। बताया जा रहा है कि क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और किरॉन पोलार्ड ने साफ कह दिया है कि अगर सीरीज हुई, तो वो अवेलेबल नहीं रहेंगे। जिसके बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान टूर को पोस्टपोन्ड करने का फैसला लिया। कहा जा रहा है कि इस टूर को अब अगले साल रखा जाएगा, हालांकि PCB की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है। 


WIPA ने जताई चिंता


पाकिस्तान टूर के लिए वेस्टइंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (WIPA) ने भी चिंता जताई है। WIPA ने पाकिस्तान में प्लेयर्स की सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जताई है। हाल ही में ICC ने एक सिक्योरिटी एजेंसी की मदद ली थी, जिसने पाकिस्तान में सुरक्षा और बाकी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद ICC को एक रिपोर्ट सौंपी थी। पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद वर्ल्ड इलेवन की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था और 3 टी-20 मैच की सीरीज भी खेली थी, जिसे पाकिस्तान ने 2-1 से जीत लिया था। इसके बाद श्रीलंका टीम ने भी लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच खेला था। इसके बावजूद वेस्टइंडीज प्लेयर्स ने चिंता जताते हुए फिलहाल पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। 


2009 में श्रीलंका टीम पर हुआ था हमला


दरअसल, पाकिस्तान में आतंकवादियों के खौफ के कारण कोई भी देश वहां जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। 8 साल पहले यानी 2009 में श्रीलंका टीम पाकिस्तान टूर पर गई थी। इस टूर के दौरान श्रीलंका टीम की बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसके बाद हेलिकॉप्टर से सभी खिलाड़ियों को वापस लाया गया था। इसके बाद से ही सभी देशों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। इसके बाद से पाकिस्तान ने कई बार इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के लिए कोशिशें की, लेकिन वो नाकाम रहा। आखिरकार हाल ही में वर्ल्ड इलेवन की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। जिसके बाद से पाकिस्तान में दोबारा से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की उम्मीद जगी थी, लेकिन वेस्टइंडिज के मना करने के बाद एक बार फिर से उसकी इस उम्मीद पर पानी फिर गया। बता दें कि वर्ल्ड इलेवन की टीम को पाकिस्तान में प्रेसिडेंट की तरह सिक्योरिटी दी गई थी। 

Created On :   9 Nov 2017 10:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story