दैनिक भास्कर हिंदी: शेफाली जब विफल होती हैं तो बहुत मुश्किल हो जाती हैं : डेनी व्याट

March 7th, 2020

हाईलाइट

  • शेफाली जब विफल होती हैं तो बहुत मुश्किल हो जाती हैं : डेनी व्याट

मेलबर्न, 7 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई टीम की खिलाड़ी डेनी व्याट ने कहा है कि रविवार को जब उनकी टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के खिलाफ फाइनल खेलेगी तो शेफाली वर्मा को रोकने के लिए माइंड गेम्स पर ध्यान देगी।

व्याट महिला टी-20 चैलेंज-2019 में शेफाली के साथ ड्रेसिग रूम साझा कर चुकी हैं और वह इस युवा बल्लेबाज के बारे में जानती हैं।

व्याट ने कहा, उनकी कमजोरी क्या है यह जाहिर हैं और शेफाली भी इस बात से वाकिफ हैं। आस्ट्रेलिया ने पहले भी उन जगहों पर गेंद डालने की कोशिश की है। आपको उनके साथ कुछ माइंड गेम खेलने होंगे और उम्मीद करनी होगी कि यह सफल रहे। जब वह विफल होती हैं तो वह अपने आप के लिए बहुत मुश्किल हो जाती हैं। मैंने उनसे सिर्फ आराम करने की बात कहती हैं और कहती हूं कि यह सिर्फ क्रिकेट है।

उन्होंने कहा, जब आप टी-20 में पारी की शुरुआत करते हो तो काफी बुरा होता है क्योंकि आपका रोल तेजी से रन बनाना होता है और आप हमेशा विफल होते हो।

शेफाली की बल्लेबाजी में विरेंदर सहवाग और विराट कोहली की छवि दिखती है। जब शेफाली नेट्स करती हैं तो वह लगातार दो घंटे बल्लेबाजी करती हैं और एक सत्र तक पुरुष गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामकता के साथ खेलती हैं।

व्याट ने शेफाली के अभ्यास सत्र को याद करते हुए कहा, सत्र से पहले, वह नेट्स पर जाती हैं और हमारे पुरुष गेंदबाजों के खिलाफ अलग से एक अतिरिक्त सत्र तक बल्लेबाजी करती थीं।

उन्होंने कहा, वह गेंद को काफी तेजी से मारती हैं, वह बड़ी खिलाड़ी हैं। मैंने उन्हें जिम में देखा है और उनसे पूछा कि वह कितने प्रेसअप करती हैं। उन्होंने कहा था दो-दो।

खबरें और भी हैं...