खालिस्तानी होने का आरोप झेल चुके अर्शदीप ने मैदान में जबरदस्त गेंदबाजी से दिया आलोचकों को जवाब, किया शानदार कमबैक

Whom Khalistani said on losing against Pakistan, he gave a befitting reply to critics by making a spectacular comeback
खालिस्तानी होने का आरोप झेल चुके अर्शदीप ने मैदान में जबरदस्त गेंदबाजी से दिया आलोचकों को जवाब, किया शानदार कमबैक
भारत बनाम साउथ अफ्रीका खालिस्तानी होने का आरोप झेल चुके अर्शदीप ने मैदान में जबरदस्त गेंदबाजी से दिया आलोचकों को जवाब, किया शानदार कमबैक
हाईलाइट
  • आसिफ अली का कैच छोड़ने के बाद अर्शदीप को जमकर बनाया था निशाना

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आज से आगाज हो गया है। सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच की शुऱुआत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। युवा तेंज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी की है। उन्हें एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ हुई टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था।

दमदार वापसी

अर्शदीप सिंह ने जोरदार वापसी करते हुए अपने पहले ही ओवर में शानदार गेंदबाजी की। अपने ओवर की दूसरी गेंद पर ही उन्होंने साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को बोल्ड कर भारत को बहुत बड़ी सफलता दिलाई। हिट करने के प्रयास में गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेट पर जा लगी। इसके बाद ओवर की पांचवी गेंद पर अर्शदीप ने राइलो रुसो को अपना शिकार बनाया। रुसो अर्शदीप की बाहर जाती गेंद पर ड्राइव करने के चक्कर में विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच दे बैठे। 

आखिरी गेंद पर विकेट लेकर ओवर हैट्रिक अपने नाम की 

रुसो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे आक्रमक बल्लेबाज डेविड मिलर। रुसो को अर्शदीप ने इन स्विंगर डालकर आउट किया था। इसलिए मिलर अगली गेंद भी इन स्विंगर आने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन अर्शदीप ने बड़ी चतुराई से उनको अगली गेंद इन स्विंगर की जगह आउट स्विंगर डाली। जिस पर मिलर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए। 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद हुए थे ट्रोल

दरअसल, हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में एक अहम मौके पर अर्शदीप ने पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज आसिफ अली का कैच छोड़ दिया था। उसके बाद आसिफ ने तेजी से रन बनाकर एक समय हार की तरफ बढ़ रहे पाकिस्तान को जीत दिला दी थी। इस हार के बाद लोगों ने अर्शदीप को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था यहां तक कि उन्हें खालिस्तानी तक बता दिया था। अब इस शानदार प्रदर्शन से अर्शदीप ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है।

बता दें कि मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य रखा। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया का स्कोर 3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 11 रन हो गया है।  उपकप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय क्रीज पर मौजूद हैं। 

Created On :   28 Sep 2022 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story