Wimbledon 2021:चोट से निराश सेरेना विलियम्स ने रोते हुए मैदान छोड़ा

Wimbledon 2021: Serena left the court in tears after injury
Wimbledon 2021:चोट से निराश सेरेना विलियम्स ने रोते हुए मैदान छोड़ा
Wimbledon 2021:चोट से निराश सेरेना विलियम्स ने रोते हुए मैदान छोड़ा
हाईलाइट
  • चोट लगने से निराश सेरेना ने रोते हुए मैदान छोड़ा
  • वीनस विलियम्स ने रोमानिया की मिहाएला बुजार्नेस्कू को हराया
  • सेरेना विलियम्स चोट के कारण विम्बलडन 2021 से बाहर


डिजिटल डेस्क, लंदन। टेनिस सनसनी सेरेना विलियम्स को चोट के कारण विम्बलडन 2021 से बाहर होना पड़ा। सात बार की विम्बलडन चैंपियन सेरेना का पहला दौर में मुकाबला बेलारूस के अलिकसांद्रा सासनोविच से था, लेकिन चोटिल होने के कारण  सेरेना को पहले राउंड में ही मैच से हटना पड़ा। सेरेना पांचवें गेम में शॉट खेलते हुए घास पर फिसल गई, उस समय मैच का स्कोर 3-3 था। चोट लगने के बाद उन्हें अपने बाएं टखने की जांच करानी पड़ी। चोट लगने से निराश सेरेना ने रोते हुए मैदान छोड़ा। सेरेना मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड की बराबरी करने का सपना लेकर टूर्नामेंट में उतरी थी।

चोटिल होने के बाद सेरेना को दर्शकों से बहुत समर्थन मिला, लेकिन मजबूरन वह अपने घुटनों पर बैठ गईं और उन्हे मैच छोड़ना पड़ा। सेरेना के करियर में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ जब उन्हें पहले दौर से ही बाहर होना पड़ा है। 

एक अन्य मुकाबले में सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने रोमानिया की मिहाएला बुजार्नेस्कू को 7-5, 4-6, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। 41 वर्षीय वीनस विलियम्स ने अपने कैरियर के 90वें ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 90वीं जीत दर्ज की। पांच बार की चैम्पियन वीनस ने 2018 के बाद विम्बलडन में पहला मैच जीता है। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वीनस विश्व रैंकिंग में 111वें स्थान पर हैं और पिछले आठ ग्रैंडस्लैम में पहले या दूसरे दौर से आगे नहीं बढ पाई है।

 

Created On :   30 Jun 2021 5:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story