दैनिक भास्कर हिंदी: विंबलडन ओपन के फाइनल में दूसरी बार एंजेलिक कर्बर से भिड़ेगी सेरेना विलियम्स

July 13th, 2018

हाईलाइट

  • सेरेना विलियम्स ने जूलिया गोर्जेस को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया।
  • एंजेलिक कर्बर ने जेलेना ओस्टापेंको को 6-3, 6-3 से हराया।

डिजिटल डेस्क, लंदन। पूर्व नम्बर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स विंबलडन ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में इस 25वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने 13वीं वरीयता प्राप्त जूलिया गोर्जेस को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ जूलिया का सफर विंबलडन में खत्म हो गया है। जूलिया अपना पहला विंबलडन सेमीफाइनल खेल रही थी। ऑल इंग्लैंड क्लब में खेले गए इस मैच में जूलिया सेरेना के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सकी। बता दें कि सेरेना सात बार विंबलडन जीत चुकी हैं।

सेमीफाइनल के एक अन्य मुकाबले में 11वीं वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर ने 12वीं वरीयता प्राप्त जेलेना ओस्टापेंको को 6-3, 6-3 से आसानी से हरा दिया। इस जीत के साथ वह दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई। इससे पहले वह 2016 में भी फाइनल में पहुंची थी, जहां सेरेना विलियम्स नें उन्हें लगातार सेटों में 7-5, 6-3 से हराया था।

मैच जीतने के बाद सेरेना ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि वो फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने कहा कि, "मैं बहुत खुश हूं। 17 महीने बाद वापसी करते हुए फाइनल में खेलने को लेकर एक्साइटेड हूं।''

सेरेना फाइनल में अपने 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब के लिए उतरेंगी। 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद प्रेग्नेंसी की वजह से वह टेनिस से हट गई थी। प्रेग्नेंसी के बाद यह उनका पहला ग्रैंड स्लेम फाइनल है। वहीं दो बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन और पूर्व नं. एक कर्बर भी इस फाइनल में सेरेना से 2016 विंबलडन ओपन के फाइनल का बदला लेने उतरेंगी।