comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बयान: बीजू जॉर्ज ने कहा- क्रिकेट को बढ़ाने के लिए महिला IPL आवश्यक

April 28th, 2020 17:47 IST
बयान: बीजू जॉर्ज ने कहा- क्रिकेट को बढ़ाने के लिए महिला IPL आवश्यक

हाईलाइट

  • क्रिकेट को बढ़ाने के लिए महिला आईपीएल आवश्यक : बीजू जॉर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर हालात सामान्य होते तो बीजू जॉर्ज इस समय सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की फील्डिंग में पैनापन लाने पर काम कर रहे होते ताकि टीम को दूसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में मदद मिले, लेकिन कोरनावायरस के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका, क्योंकि इस माहमारी के कारण लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। घर की चारदीवारी में बंद रहने के बाद भी बीजू फिट रहने के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को भी सलाह दी है कि वह शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रहने के लिए काम करें।

बीजू ने अईाएएनएस से कहा, मैं रचनात्मक तरीके से अपने समय का उपयोग कर रहा हूं। मैंने अपने लिए जरूरत के हिसाब से वेट, बार, डम्बल की व्यवस्था कर रखी है। उन्होंने कहा, मैं सुबह अपनी छत पर तकरीबन एक घंटे भागता हूं। इसके बाद वेट, कोर, और ट्यूबवर्क आदि करता हूं। मैं काफी पढ़ता हूं, मेरे पास काफी बड़ी लाइब्रेरी है और ऑनलाइन क्लासेस भी लेता हूं। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की कमी के बारे में पता होना चाहिए।अगर आप ट्रेनिंग नहीं करेंगे तो आप अपनी मशल टोन खो देंगे।

कोच ने कहा, खिलाड़ी को ऐसे वर्कआउट पता होने चाहिए जिसे वो बंद जगह में भी कर सके। उसे सुनिश्चित करना चाहिए कि वह अच्छे से खाए और अपने इम्यून सिस्टम को बेहतर करने के लिए जरूरी स्पलीमेंटस लें। बीजू भारतीय महिला क्रिकेट टीम के भी फील्डिंग कोच रह चुके हैं। उनको लगता है कि महिला आईपीएल इस देश में खेल को और आगे ले जाएगा इसलिए इसका होना आवश्यक है।

उन्होंने कहा, महिला टीम के साथ मेरा सफर 2017 से शुरू हुआ था। यह अच्छा था। मुझे लगता है कि देश में खेल को और आगे ले जाने के लिए महिला आईपीएल जरूरी है। भारतीय महिला टीम को सफल बनाने के लिए दर्शकों की प्रतिक्रिया और मीडिया कवरेज शानदार रही है। बीजू ने वहीं कोरोनावायरस से लड़ रहे लोगों के प्रयासों को सराहा और कहा, यह निश्चित तौर पर काफी मुश्किल समय है। हमें उन लोगों के बारे में सोचना होगा जो इससे लड़ रहे हैं जैसे डॉक्टर, नर्स..पुलिसवाले। हम सभी मिलकर इससे निकलेंगे।

कमेंट करें
AzK1c