दैनिक भास्कर हिंदी: आईसीसी विश्व कप-2019: अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया

May 26th, 2019

हाईलाइट

  • अभ्यास मैच में भारतीय टीम का न्यूजीलैंड से सामना
  • इस मैच में भारत ने 45 रन पर 4 विकेट गवाए
  • दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा भारत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले जा रहे अभ्यास मैच में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 6.2 ओवर में मात्र 33 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा जेम्स नीशाम ने 26 रन देकर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत की ओर से सदी हुई बल्लेबाजी करते हुए हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने 54 रन की पारी खेली। बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। 

आईसीसी विश्व कप-2019 की शुरुआत 30 मई से हो रही है। इससे पहले हर टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेगी। जिसके तहत आज भारतीय टीम ने अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड का सामना किया। इंडिया ने ट्रॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसमें भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

पता चलेंगी तैयारियां
आपको बता दें कि भारतीय टीम अपना दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। यह अभ्यास मैच दोनों टीमों की तैयारियों को परखने का खास मौका है। जब दोनों टीमों के खिलाड़ी अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे। अभ्यास मैच में देखा जा सकता है कि दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां किस स्तर पर की हैं और वे कहां खड़ी हैं। इसके अलावा मुख्य मैचों की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच होने से टीमों को इंग्लैंड की परिस्थितयों में ढलने में भी काफी मदद मिलेगी।

किसको मिलेगी जिम्मेदारी
इन मैचों में भारत नंबर-4 के बल्लेबाज को लेकर चली आ रही टेंशन का भी समाधान ढ़ूंढ़ने की कोशिश करेगा। हालांकि जैसा पहले मैच में देखने को मिला है, भारतीय टीम की स्थिति ठीक नहीं दिखाई दी। जानकारी के लिए बता दें कि कोच रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि टीम के पास इस नंबर के लिए कई विकल्प हैं ऐसे में देखना होगा कि कौन इस जिम्मेदारी को संभालेगा। दो अभ्यास मैचों में नंबर-4 के लिए टीम प्रबंधन तैयार कर सकता है। वहीं किवी टीम के लिए ये मैच बल्लेबाजों के लिहाज से अहम है। 

दोनों टीमें  

भारत:- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड:- कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउथी, मैट हेनरी, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, टॉम लाथम, ईशम सोढ़ी