भारत-पाकिस्तान के बिना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का मतलब नहीं : वकार

World Test Championship without India-Pakistan does not mean: Waqar
भारत-पाकिस्तान के बिना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का मतलब नहीं : वकार
भारत-पाकिस्तान के बिना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का मतलब नहीं : वकार
हाईलाइट
  • भारत-पाकिस्तान के बिना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का मतलब नहीं : वकार

लाहौर, 17 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत और पाकिस्तान के मैच आयोजित करवाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए।

वकार ने यूट्यूब चैनल-क्रिकेटबाज को दिए गए इंटरव्यू में कहा, मुझे पता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति अच्छी नहीं है, जहां तक ही दोनों देशों की सरकार के स्तर पर भी स्थिति बेहतर नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि चैम्पियनशिप में इसके लिए आईसीसी को ज्यादा सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए।

टेस्ट चैम्पियनशिप के नियमों के अनुसार हर टीम को आठ टीमों में से छह टीमों के खिलाफ खेलना होगा। इसका मतलब है कि दो साल तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दो टीमें एक-दूसरे के सामने नहीं आएंगी। इस चैम्पियनशिप की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है और इसका फाइनल लॉडर्स में 10 से 14 जून 2021 के बीच खेला जाएगा।

वकार ने कहा, आईसीसी को इसमें दखल देना चाहिए और कुछ करना चाहिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप का कोई मतलब नहीं है। दोनों टीमों ने 2007 के बाद से द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेली है।

 

Created On :   17 March 2020 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story