डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट से गायब था : स्मृति मंधाना

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट से गायब था : स्मृति मंधाना
हाईलाइट
  • हम लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मानना है कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) ही एक ऐसी चीज है, जो देश में महिला क्रिकेट से गायब थी। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन सीजन 4 से 26 मार्च तक मुंबई में खेला जाएगा। कुल 22 मैच बेबरेन स्टेडियम और डी.वाई. पाटिल स्टेडियम गुजरात जायंट्स, लखनऊ वारियर्स के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर फ्रेंचाइजी वाले मार्की टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में होगी।

मैं पहली बार महिला प्रीमियर लीग को लेकर उत्साहित हूं। हम लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं। मुझे लगता है कि बिल्ड-अप अद्भुत रहा है और मैं उत्साहित हूं कि चीजें कैसे बदली हैं। आईपीएल एक ब्रांड है और इसी तरह डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट को बढ़ावा देगा। जियोसिनेमा ने उनके हवाले से कहा, हमने देखा है कि महिला बिग बैश (ऑस्ट्रेलिया में खेला गया) ने विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के लिए क्या किया है। डब्ल्यूपीएल भी ऐसा ही करेगी।

नीलामी के लिए, 2018 और 2022 में आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर की विजेता स्मृति, अपनी भारतीय टीम की साथी कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और शैफाली वर्मा के साथ 50 लाख रुपए के बेस प्राइस पर बोली लगा रही हैं। नीलामी में 409 खिलाड़ियों में 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ी हैं जिनमें 8 खिलाड़ी सहयोगी देशों के हैं।

फरवरी 2019 में, स्मृति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल 24 गेंदों पर महिला टी20 में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाया। वह भारत के लिए सबसे कम उम्र की टी20 कप्तान भी बनीं जब उन्होंने गुवाहाटी में पहले टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया क्योंकि हरमनप्रीत चोट के कारण बाहर हो गई थीं। डब्ल्यूपीएल हमें यह समझने में भी मदद करेगा कि मुझे एक नए माहौल में कैसे रहना है या इस तरह से टीम को प्रदर्शन करने की आवश्यकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Feb 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story