नीता अंबानी ने नीरज चोपड़ा और अन्य भारतीय एथलीटों की सराहना की

नीता अंबानी ने नीरज चोपड़ा और अन्य भारतीय एथलीटों की सराहना की
  • वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया दम
  • नीरज चोपड़ा ने चैम्पियनशिप में पहली बार जीता गोल्ड मेडल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व चैंपियनशिप में भारतीय एथलीटों के शानदार प्रदर्शन से पूरे देश में जश्न का माहौल है। इसी बीच नीता अंबानी ने भी नीरज चोपड़ा और अन्य भारतीय एथलीटों की सराहना की है। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2023 में भारतीय खिलाड़िय़ों का दमदार प्रदर्शन रहा। खासतौर पर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित करते हुए गोल्ड पर निशाना लगाया है।

नीरज के ऐतिहासिक जीत पर रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने बधाई दी है। नीता अंबानी ने कहा, "विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने के लिए नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई। यह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि विश्व एथलेटिक्स मंच पर तिरंगा लहराया है।"

उन्होंने आगे अपने बयान में कहा, "डीपी मनू, पारुल चौधरी, जेस्विन एल्ड्रिन, हमारी पुरुष रिले टीम और हमारे रिलायंस फाउंडेशन के एथलीट किशोर जेना को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई, जिन्होंने वैश्विक स्तर पर भारत को गौरवान्वित किया। हम, रिलायंस फाउंडेशन भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के साथ साझेदारी करने और भारतीय एथलीटों की जमीनी स्तर से लेकर उन्हें गौरव तक की यात्रा में अपनी भूमिका निभाने पर गर्व महसूस करते हैं।"

नीरज चोपड़ा ने रविवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन से भारत के लिए ऐतिहासिक पहला स्वर्ण पदक जीता। पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान चल रहे चोपड़ा ने हंगरी की राजधानी में अपनी दूसरे प्रयास में 88.17 के साथ प्रतिस्पर्धा को खत्म कर दिया।

प्रतियोगिता में शामिल दो अन्य भारतीयों ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन पोडियम पर नहीं पहुंच सके - किशोर कुमार जेना, जिन्हें बुडापेस्ट पहुंचने के लिए वीजा समस्याओं से जूझना पड़ा, 84.77 के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर रहे, जबकि डी.पी. मनु 84.14 के साथ छठे स्थान पर रहे।

लेकिन भारत को सबसे ज्यादा उम्मीदें नीरज चोपड़ा से थी। हरियाणा के 25 वर्षीय खिलाड़ी ने निराश नहीं किया क्योंकि उन्होंने अपनी दूसरी बारी में शानदार थ्रो किया और अपना पहला विश्व चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक हासिल किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Aug 2023 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story